छत्तीसगढ़

Cg news छत्तीसगढ़ में नहीं बंद होगी यह स्कीम…वित्तमंत्री बोले…

Cg news This scheme will not be closed in Chhattisgarh...Finance Minister said...

Cg news छत्तीसगढ़ में ओल्ड पेंशन स्कीम जारी रहेगी। इसे लेकर सोमवार को वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने विधानसभा में साफ कर दिया है कि जो सिस्टम इसे लेकर चल रहा है, वो चलता रहेगा। वहीं उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार करने वाला गिद्ध बताया। साथ ही स्मार्ट सिटी गड़बड़ी की जांच कराने की बात कही।

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की गई है, उसके लिए PFRDA (पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी) संस्था से 19136 करोड़ रुपए प्राप्त होना है। जैसे-जैसे कर्मचारी रिटायर होते जाएंगे, उसके अनुरूप इम्प्लॉइज और एम्प्लॉयर का कॉन्ट्रीब्यूशन मिलता जाएगा ऐसा प्रावधान है।

Also read Rashifal News मिथुन राशि वाले न 3 राशियों के न बनाएं पार्टनर…जानें बाकी राशि वालों का हाल

India vs England Test भारत और इंग्लैंड में से कौन बनेगा टेस्ट सीरीज का विजेता? दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

upi news today hindi भारतीय UPI की दुनिया में धूम! इन 11 देशों में कर पाएंगे ऑनलाइन पेमेंट

मंत्री चौधरी ने आगे कहा कि, कांग्रेस सरकार ने एनपीएस समाप्त कर ओल्ड पेंशन स्कीम का सिस्टम लाई। ये नहीं देखा कि कर्मचारियों को कौन सा अच्छा या बुरा लग रहा था। तत्कालीन सरकार की 19136 करोड़ पर गिद्ध दृष्टि थी। वह चाहते थे कि पैसे ले लिए जाएं और उसे खत्म कर दिया जाए।

स्कीम लागू रहेगी या नहीं ये सवाल भावना बोहरा ने उठाया।
स्कीम लागू रहेगी या नहीं ये सवाल भावना बोहरा ने उठाया।

विपक्ष के विधायकों ने पेंशन स्कीम पर पूछा था सवाल

दरअसल, विधायक सुशांत शुक्ला ने सवाल किया था कि, पेंशन स्कीम में केंद्र सरकार से 19136 करोड़ राज्य को प्राप्त होना है। इस राशि की प्राप्ति के लिए राज्य सरकार ने क्या प्रयास किए हैं? अभी तक राशि प्राप्त नहीं होने के क्या कारण है, कब तक राशि प्राप्त हो जाएगी।

वहीं विधायक भावना बोहरा ने सवाल किया था कि प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को जारी रखा जाएगा या नई पेंशन स्कीम भविष्य में लागू की जाएगी। इसे लेकर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि फिलहाल हमारी सरकार में ऐसा कोई मामला विचाराधीन नहीं है, जो सिस्टम चल रहा है वह चल रहा है।

दोपहर बारह बजे विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल समाप्त करने का ऐलान किया।
दोपहर बारह बजे विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल समाप्त करने का ऐलान किया।

स्मार्ट सिटी की गड़बड़ियों का मामला
रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में टेंडर को लेकर कई तरह की खामियां विधायक राजेश मूणत ने गिनवाईं। उन्होंने चौपाटी वगैरह के निर्माण को नियम विरुद्ध बताया। इसे लेकर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में राजेश मूणत जी ने कई विषयों को रखा है।

Cg news हमने सदन में कहा है कि उनके जो भी कंसर्न है, चौपाटी को लेकर विशेष करके उनका बिंदू था, उसकी नगरीय प्रशासन विभाग की ओर से नगर निगम की ओर से जांच कराकर जो गलत हुआ है। उस पर कार्रवाई करने की घोषणा सदन में की गई है।

Trains Cancel News: रेलवे ने बिलासपुर से गुजरने वाली 24 ट्रेनों को किया कैंसिल, निकलने से पहले कर लीजिए चेक

Related Articles

Back to top button
x