CG NEWS: इस दिन मांस-मटन सहित शराब की दुकानें रहेंगी बंद... -

CG NEWS: इस दिन मांस-मटन सहित शराब की दुकानें रहेंगी बंद…

CG NEWS रायपुर में 30 जनवरी को नॉनवेज की बिक्री पर रोक रहेगी। सभी मीट दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही रायपुर जिले की सभी शराब दुकानें भी बंद रखी जाएंगी। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने जारी किया है। रायपुर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सभी दुकानों को मंगलवार को बंद रखा जाए। दुकानें खुले होने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाए।

30 जनवरी देश में शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को ही ‘शहीद दिवस‘ मनाया जाता है। इस वजह से राजधानी रायपुर की मीट दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री विष्णूदेव साय ने बापू को नमन किया है।

साय ने महात्मा गांधी सहित देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले वीर बलिदानियों का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता। गांधीजी ने पूरी दुनिया को दिखाया कि सत्य और अहिंसा के मार्ग पर डटे रहकर किस तरह बड़ा लक्ष्य हासिल किया जाता है।

Read more: हीरो ने पेश की अनोखी इलेक्ट्रिक व्हीकल Surge S32

ये है आदेश में
रायपुर नगर पालिक निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से महात्मा गांधी निर्वाण दिवस 30 जनवरी को रायपुर नगर निगम के सम्पूर्ण परिक्षेत्र में स्थित पशुवध गृह एवं समस्त मांस बिक्री दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी।

टाउन हॉल में होगा कार्यक्रम
CG NEWS नगर निगम संस्कृति विभाग अध्यक्ष आकाश तिवारी ने बताया कि रायपुर नगर पालिक निगम के संस्कृति विभाग की ओर से रायपुर के ऐतिहासिक टाउन हाल के प्रांगण में स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने उनके निर्वाण दिवस ( शहीद दिवस ) दिनांक 30 जनवरी मंगलवार को सुबह 10ः30 बजे पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है। स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा रखी गई है, जिसमें धर्मावलम्बियों द्वारा पवित्र धर्म ग्रंथों का पठन किया जाता है।