देश

Bjp list: पवन सिंह का टिकट कटा, BJP ने इस दिग्गज पर लगाया दांव

Bjp list नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने कई कड़े फैसले लिए हैं। लिस्ट में कुल 9 नाम हैं और 7 सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। मछली शहर सांसद बीपी सरोज और कौशांबी सांसद विनोद कुमार सोनकर ही अपना टिकट बचा पाए हैं। किरण खेर और रीता बहुगुणा का भी टिकट काट दिया गया है। पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर भी बीजेपी ने पवन सिंह की जगह नए उम्मीदवार का नाम जारी कर दिया है।

बता दें कि पवन सिंह का पहली बार नाम घोषित हुआ था तब उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था लेकिन फिर उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा था कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। लेकिन उसके बाद टीएमसी ने भी पवन सिंह पर कई प्रकार की बयानबाजी की। आज जो बीजेपी की सूची जारी हुई है उसमें पवन सिंह का नाम काटकर आसनसोल लोकसभा सीट से आहलुवालिया को उम्मीदवार बनाया है। अहलुवालिया 2019 में दुर्गापुर से चुनाव जीते थे। 2014 में वे दार्जिलिंग सीट से भी सांसद रह चुके हैं।

किरण खेर का टिकट भी कटा

Bjp list इसबार बीजेपी ने चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काट दिया है। चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काटकर पार्टी ने संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली में BJP ने जिन उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है उस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। UP से 7, पं. बंगाल से 1, चंडीगढ़ से ए प्रत्याशी का ऐलान किया गया है। मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर को टिकट दिया गया है।

Related Articles

Back to top button