लाइफ़स्टाइल

Beauty Tips : अब बिना किसी प्रोडक्ट के स्किन को बनाये ग्लोइंग और हैल्थी

Beauty Tips : अब बिना किसी प्रोडक्ट के स्किन को बनाये ग्लोइंग और हैल्थी

Beauty Tips : अब बिना किसी प्रोडक्ट के स्किन को बनाये ग्लोइंग और हैल्थी धूल मिटटी और कई तरह के प्रोडक्ट के इस्तेमाल से चेहरे पर ब्लैकहेड्स और टेनिंग होने लगती है ,जिससे चेहरे की त्वचा पर बुरा असर पड़ता है ,लेकिन क्या आप जानते है की बिना किसी प्रोडक्ट के इस्तेमाल के बिना भी चेहरे को हैल्थी और ग्लोइंग रख सकते है। इसके लिए आपको कुछ व्यायम करने होने जिससे आपको काफी हद तक मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े :नवरात्री के त्यौहार पर इस बाइक पर मिल रहे धांसू ऑफर , देखे फीचर्स

Beauty Tips : अब बिना किसी प्रोडक्ट के स्किन को बनाये ग्लोइंग और हैल्थी

प्रदूषित हवा, तनाव, जैस चीज़े चेहरे को काफी हद तक डैमेज करती है और धुप से होने वाली टेनिंग की वजह से चेहरा काला पड़ने लगता है ,इससे बचने के लिए व्यायाम और सही आहार पोषक तत्वों आवश्यकता होती है ,विएटमिन्स और प्रॉपर केयर की कमी के कारण भी त्वचा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता होता है। आर्टिफीसियल क्रीम और अनहेल्थी लाइफस्टाइल के वजह से चेहरे की चमक कम हो जाती है,और स्किन रफ़  डैमेज होने लगती है।

चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों से परेशांन हो गए हो ,चेहरे की चमक और ग्लोइंग स्किन खो चुके हो तो अब परेशां होने की आवश्यकता नहीं है ,हम आपके साथ कुछ फेसिअल एक्सेर्साइज़ शेयर करेंगे ,जिसके रोजाना इस्तेमाल से आपको काफी हद तक फायदा होगा और इसका असर आपको हफ्ते भर में ही नजर आने लगेगा ,और आपकी स्किन पहले की तरह ग्लोइंग और सॉफ्ट हो जाएगी।

त्वचा संबंधी परेशानी को दूर करने और चेहरे पर चमक को पाने के लिए योगासनों को सुबह की दिनचर्या में रोजाना इस्तेमाल करे।योग से  शरीर और मानसिक स्वास्थ्य दोनों ही स्वस्थ और मजबूत रहते है ,और चेहरे की नेचुरल चमक को बनाये रखता है। योग करते समय गहरी सांस ले ,और छोड़े इससे शरीर में रक्त संचार प्रॉपर तरीके से होता है, जो चेहरे पर चमक को बरक़रार रखने में मददगार होता है।

Beauty Tips : अब बिना किसी प्रोडक्ट के स्किन को बनाये ग्लोइंग और हैल्थी

फेसिअल व्यायाम

  1. सबसे पहले हाथो की हथेलियों से चेहरे और गालो को अच्छी तरह से 05 मिंट तक थपथपाये। इससे ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होता है और स्किन ग्लोइंग बनाने में असरदार होता है।
  2. मुँह में हवा भरे और छोड़े इसे 10-12 बार करे।
  3. मुँह में पानी भरे या बिना पानी के कुल्ला करते रहे।

इस सब को करने से स्किन सॉफ्ट और ग्लोंग होती है साथ ही रोम छिद्र अच्छी तरह से ओपन हो जाते है जिससे गंदगी और ब्लैकहेड्स पसीने के माध्यम से बाहर निकल जाते है और चेहरे की छुरियों को जड़ से ख़तम कर देता है और स्किन को चमकदार बनाता है।

यह भी पढ़े :Bjp list: पवन सिंह का टिकट कटा, BJP ने इस दिग्गज पर लगाया दांव

Related Articles

Back to top button