Bihar News: बिहार महागठबंधन की 40 सीटें तय -

Bihar News: बिहार महागठबंधन की 40 सीटें तय

Bihar News: पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत में घमासान मचा हुआ है। बिहार की बात करें तो यहां काफी मंथन के बाद आज शुक्रवार को महागठबंधन में सीटों का बंटवारा आखिरकार तय हो ही गया। बता दें कि इस चुनाव में राजद 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर लड़ेंगी। महागठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा कि राजद 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

वहीं राजद नेता ने आगे कहा कि सीपीआई के खाते में बेगूसराय सीट गई है, जबकि सीपीएम के खाते में खगड़िया सीट गई है। सीपीआई (एमएल) आरा, काराकाट और नालंदा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा राजद के खाते में गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है।

Bihar News कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम और महाराजगंज सीट आई है। उल्लेखनीय है कि पहले चरण के सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की तिथि भी शुक्रवार को समाप्त हो गई। हालांकि घोषणा के पहले ही कई सीटों पर राजद प्रत्याशियों को सिंबल दे चुकी है।