टेक्नोलोजी

भारत में लॉन्च होने वाला है CNG Scooter अब लगेगी Electric scooter की वाट

भारत में लॉन्च होने वाला है CNG Scooter अब लगेगी Electric scooter की वाट

भारत में लॉन्च होने वाला है CNG Scooter अब लगेगी Electric scooter की वाट : पेट्रोल हो या इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में ग्राहक स्कूटरों में खासा रुचि दिखा रहे हैं। ऐसे में अब Bajaj ने अपनी पुराने समय की लोकप्रिय स्कूटर Chetak को अपडेट कर CNG अवतार में भारत में लॉन्च करने का फैसला कर लिया है।

भारत में लॉन्च होने वाला है CNG Scooter अब लगेगी Electric scooter की वाट

Bajaj Chetak CNG Scooter :

मार्केट में आपको एक भी सीएनजी से चलने वाली स्कूटर नजर नहीं आएगी। ऐसे में अगर बजाज मार्केट के पहले सीएनजी स्कूटर लेकर के आती है तो यह कंपनी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती है। इसकी डिजाइन में कुछ खास बदलाव नहीं होने वाला है बल्कि ये करीब करीब बजाज चेतक वाली लुक में ही उतरने वाली है।

यह भी पढ़े :200MP कैमरा, 8000mAh बैटरी और 512GB का शानदार स्टोरेज वाला स्मार्टफोन होगा जल्दी लॉन्च

Bajaj Chetak CNG Scooter Look :

कंपनी ने Bajaj Chetak में कई बदलाव के साथ मार्केट में पेश किया है। ऐसे में अबकी बार कहा जा रहा है कि Bajaj Chetak CNG Scooter में कंपनी थोड़े बहुत नहीं बल्कि काफी ज्यादा बदलाव करने वाली है। लुक से लेकर फीचर्स तक के मामले में Bajaj Chetak CNG Scooter में सबकुछ काफी मॉडर्न और आधुनिक होने वाला है, जो आज के जमाने के ग्राहकों की डिमांड के अनुसार ही होगा।

यह भी पढ़े :Ramayana: दर्शकों के लिए खुशखबरी! रामानंद सागर का लोकप्रिय सीरियल रामायण एक बार फिर होगा टेलीकास्ट, जानिए कब-कैसे-कहां देखें

Bajaj Chetak CNG Scooter Engine :

स्कूटर की इंजन की कैपेसिटी करीब 110सीसी की होने वाली है। जो देखा जाए तो एक स्कूटर के लिए अच्छी इंजन साबित होगी। इसके अलावे आपको बेहतर माइलेज मिलेगी जो लगभग 60km से ऊपर की होने की उम्मीद है। कंपनी द्वारा इसकी तैयारी काफी तेजी से की जा रही है। ताकि इसे कम समय में मार्केट में उतारा जा सके। वही इसमें आपको ड्रम ब्रेक के साथ ही डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है।

यह भी पढ़े :मजबूत इंजन के साथ एडवांस फीचर वाली Tata Sumo SUV हुयी लॉन्च

Bajaj Chetak CNG Scooter Price :

रिपोर्ट के मुताबिक इसे साल 2024 के आखिरी तक या फिर साल 2025 के शुरुआती दौर में ही मार्केट में उतार दिया जाएगा। इसके बाद आप आसानी से इसे खरीद सकेंगे। वहीं इसकी कीमत लगभग ₹86,000 के आसपास होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े :Nokia लाएगी 108MP कैमरा वाला 5G स्मार्टफोन, शानदार कैमरा क्वालिटी से Dslr को करेगा फेल

Related Articles

Back to top button