बिजनेस

आज ही शुरू करे ये स्मॉल बिज़नेस और घर बैठे कमाए लाखो रुपये, जाने डिटेल्स

आज के समय पर बहुत से युवा भाई नौकरी को छोड़कर कोई भी अपना स्मॉल बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते हैं. लोगो को नौकरी से ज्यादा बिज़नेस पसंद आ रहे हैं, सिस्लिये आज हम आपको चार ऐसे स्मॉल बिज़नेस के बारे में बातएंगे जिससे की आप बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं-

आज ही शुरू करे ये स्मॉल बिज़नेस और घर बैठे कमाए लाखो रुपये, जाने डिटेल्स

1. ब्रेकफास्ट ज्वाइंट:

 व्यक्ति के जीवन में तीन बुनियादी आवश्यकताओं में से एक खानपान, व्यवसाय के लिए एक बेहतर विकल्प है. इसके छोटे पैमाने पर बिज़नेस करने के लिए ब्रेकफास्ट ज्वाइंट एक अच्छा बिज़नेस है. इस बिज़नेस में जब तक आप लोग ग्राहकों को बेहतर भोजन परोसोगे तब तक आपके पास ग्राहकों की कमी नहीं होगी. आपके एक स्टार्ट-अप बिज़नेस के लिए ये जरुरी नहीं हैं की आपको पास खाने की लंबी लिस्ट रहे. इसकी शुरुआत आप काम खानो के विकल्प से भी कर सकते हैं. जैसा की पारंपरिक नाश्ता जिसके साथ स्नैक्स (Snacks) भी रखे जा सकते है.

यह भी पढ़े:- Business Idea : 50000 में शुरू करो बिज़नेस, करोड़ों रुपए कमानेका नया रास्ता, एक बार शुरू करो यह बिजनेस कमाओ करोड़ों रुपए

2. जूस पॉइंट / शेक्स काउंटर

जैसे जैसे लोग अपने स्वास्थय और शरीर के प्रति जागरूक हो रहे हैं, वैसे ही सॉफ्ट ड्रिंक्स के विकल्प के रूप में ताज़ा जूस (Fresh Juice) एक लोकप्रिय स्वस्थ कोल्ड ड्रिंक के तौर पर उभर रहा है. यही खास वजय हैं की जूस पॉइंट (Juice Point) जैसे व्यवसायों ने भारत में सफ़ल स्मॉल बिज़नेस (Successful Small Business) के रूप में जगह बनाई है. अगर आप भी इस बिज़नेस को स्टार्ट करते हैं तो आप बहुत पैसे कमा सकते हैं.

3. कुकरी क्लासेस: 

अगर आपको भी खाना बनाने का सौक हैं, लेकिन आप बिज़नेस (Food Truck Business) शुरू नहीं करना चाहते हैं,तो आपके लिए एक उपाय हैं- कुकरी क्लास. ये व्यवसाय भारत में शहरी परिवारों के बीच ज़ोर पकड़ रहा है. ये क्लासेज व्यक्तिगत रूप से और ऑनलाइन दोनों रूप में दी जा सकती हैं या एक ब्लॉग भी बनाया जा सकता है जिसमें आप दूसरों को खाना बनाना सिखाते हैं.

4. डांस सेंटर: 

यदि आप भी एक शानदार डांसर है और अपनी इस कला से पैसे कामना चाहते है, तो आप एक डांस सेंटर (Dance Centre) शुरू कर सकते हैं. इसमें आप जो भी पैसा लगाएंगे वो सब केवल आपके डांस सेंटर के प्रचार व प्रसार के लिए होगा. यदि आपको अच्छा डांस नहीं आता है तब भी आप डांस टीचर्स (Dance Teachers) को काम पर रख कर डांस एकेडमी (Dance Academy) चला सकते हैं.

यह भी पढ़े:- बाजार में अपने जलवे दिखाने आ गई Mahindra Bolero की 9- सीटर वाली धांसू कार जबरदस्त फीचर्स के साथ

Related Articles

Back to top button