छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ में भी होगा चक्रवाती तूफान दाना का असर, अलर्ट जारी

Cg News रायपुर:छत्तीसगढ़ में भी चक्रवाती तूफान दाना का असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है। साइक्लोन के असर की वजह से शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। वहीं आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार तेज हवाओं की वजह से कुछ इलाकों में पेड़ गिर सकते हैं, तो वहीं होर्डिंग्स और हल्के स्ट्रक्चर पर भी असर पड़ सकता है। दाना तूफान के असर की वजह से आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

बीते दिन की बात करें तो गुरुवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में बादल छाए रहे, तो वहीं कुछ हिस्सों में धूप निकली। इसके अलावा बिलासपुर में करीब 10 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

छत्तीसगढ़ के इन क्षेत्रों में यलो अलर्ट
: मौसम विभाग ने शुक्रवार को रायपुर, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में हल्की बारिश की अलर्ट जारी किया है। कुछ हिस्सों में बिजली भी गिर सकती है। तो वहीं शनिवार को छत्तीसगढ़ के दक्षिण और मध्य हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा राजधानी रायपुर का हाल?
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर मेंं आज हल्के बादल छाए रहेंगे। देर शाम तक कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। जिले में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है।

Cg News बता दें कि चक्रवाती तूफान दाना आज उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर टकरा सकता है। इस दौरान करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे की तफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, मौसम विभाग ने तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Related Articles

Back to top button