लाइफ़स्टाइल

पनीर की सब्जी को भी फेल कर दिया ये हरे रंग के फल की चटनी ने,जाने स्वादिष्ट चटनी की रेसिपी

पनीर की सब्जी को भी फेल कर दिया ये हरे रंग के फल की चटनी ने

पनीर की सब्जी को भी फेल कर दिया ये हरे रंग के फल की चटनी ने,जाने स्वादिष्ट चटनी की रेसिपी खाने में इतनी लाजवाब की उंगलिया चाटते रह जाएंगे और इसे बनान और भी आसान है आगे जानने के लिए अंत तक बने रहे

पनीर की सब्जी को भी फेल कर दिया ये हरे रंग के फल की चटनी ने,जाने स्वादिष्ट चटनी की रेसिपी

Read Also: Budh Gochar: स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर इन राशियों पर होंगी कृपा राहु भी होंगे मेहरबान,जाने

अमरूद के फायदे(Benefits of Guava)

मरूद में विटामिन सी, विटामिन ए, और विटामिन बी होता है। इसमें संतरे से चार गुना ज़्यादा विटामिन सी होता है। अमरूद में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को मज़बूत करता है। अमरूद में मौजूद पोटैशियम और सोडियम हाई ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। अमरूद में मौजूद फ़ाइबर पाचन को बेहतर करता है और कब्ज़ से राहत दिलाता है। अमरूद के पत्तों का अर्क मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द और ऐंठन को कम करता है।

अमरूद की चटनी की रेसिपी(Guava Chutney Recipe)

पहला स्टेप(First Step)

अमरूद की चटनी बनाने के लिए अमरूद और 2 हरी मैच को आग पर भून लें। अब आप गुड़ और सौंफ का पेस्ट बनाएं। एक पैन में सौंफ को भून लें फिर इसमें गुड़ का पाउडर और थोड़ा सा पानी डालें। इसे पकने दें। अब जो अमरूद आपने पकाया था उसे मैश कर लें और इसमें मिला लें।

दूसरा स्टेप(second step)

इसमें ऊपर से चाट मसाला और पकी हुई लाल मिर्च को मैश करके मिला लें। ऊपर से धनिया पत्ती काटकर मिलाएं और थोड़ा सा नमक मिला लें। अब इसे थोड़ी देर खूब पकाएं और गैस बंद कर लें

पनीर की सब्जी को भी फेल कर दिया ये हरे रंग के फल की चटनी ने,जाने स्वादिष्ट चटनी की रेसिपी

तीसरा स्टेप(Third Step)

इसके बाद इसे मिक्सर में डालकर पीस लें और एक कटोरे में निकाल लें। तैयार हो गई आपकी चटपटी अमरूद की चटनी। आप अमरूद की चटनी 2 से 5 दिन कांच के बर्तन में स्टोर करके रख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button