ब्यूटी टिप्स

रात को चेहरे पर ये फेस पैक लगा के सोये,कुछ दिनों में स्किन चमकेंगी हिरे जैसे,जाने

रात को चेहरे पर ये फेस पैक लगा के सोये

रात को चेहरे पर ये फेस पैक लगा के सोये,कुछ दिनों में स्किन चमकेंगी हिरे जैसे,जाने क्या आपकी भी स्किन रूखी-सुखी हो गई है हो बिल्कुल अप्लाय करे ये फेस पैक जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे है

रात को चेहरे पर ये फेस पैक लगा के सोये,कुछ दिनों में स्किन चमकेंगी हिरे जैसे,जाने

Also Read: Best Tourist Village: भारत देश के ये 3 गांव विदेशी भी हो गए दीवाने,यहाँ जाने मात्र से जन्नत का एहसास होता है,जाने

  1. रात को स्किन का ख्याल रखने के लिए कुछ चीजों का इस्तेमाल करें।
  2. ये चीजें स्किन की नमी को बरकरार रखने में मदद करते हैं।
  3. ये चीजें स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाते हैं।

हेल्दी स्किन के लिए नेचुरल प्रोडक्ट्स(natural products for healthy skin)

नारियल तेल(Coconut Oil)

नारियल तेल त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करता है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो त्वचा को हाइड्रेट रखते हैं। इसे रात में हल्के हाथों से चेहरे पर लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार होती है।

एलोवेरा जेल(Aloe vera gel)

एलोवेरा जेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी और हाइड्रेटिंग गुण होते हैं। यह त्वचा की जलन को शांत करता है और उसे हाइड्रेट रखता है। रात में सोने से पहले इसे लगाकर आप सुबह फ्रेश स्किन पा सकते हैं।

शहद(Honey)

शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है, जो त्वचा को नमी और चमक प्रदान करता है। रात में सोने से पहले इसे चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाकर वॉश कर लेने से स्किन में निखार आता है।

गुलाब जल(Rose water)

गुलाब जल एक बेहतरीन प्राकृतिक टोनर है। यह त्वचा को साफ करता है और उसे तरोताजा बनाता है। इसे रात में लगाने से स्किन सॉफ्ट होती है

बादाम का तेल(Almond oil)

यह विटामिन-ई से भरपूर होता है, जो त्वचा की गहराई से पोषण देता है और उसे मुलायम बनाता है। रात में चेहरे पर हल्के हाथों से मालिश करें।

नीम का तेल(neem oil)

नीम के तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं, जो त्वचा को पिंपल से दूर रखतता है  इसे रात में लगाने से स्किन फ्रेश और हेल्दी रहती है।

जोजोबा ऑयल(Jojoba Oil)

यह तेल स्किन के नैचुरल ऑयल जैसा होता है, जो इसे गहराई से मॉइस्चराइज करता है और नमी को बनाए रखता है। इससे त्वचा में नमी और सॉफ्टनेस बनी रहती है।

रात को चेहरे पर ये फेस पैक लगा के सोये,कुछ दिनों में स्किन चमकेंगी हिरे जैसे,जाने

कैमोमाइल टी(Chamomile Tea)

पीसे हुए दो चम्मच कैमोमाइल चाय में, नींबू का रस और एक चम्मच बेसन मिलाकर रात में अपने चेहरे पर लगाएं। ये फेस पैक सेंसिटिव स्किन को भी फ्रेश और ग्लोइंग बना देता है।

Related Articles

Back to top button