जॉब अलर्ट

SSC CGL Bharti 2024: 17 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे

17 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन हुआ जारी

SSC CGL Bharti 2024: 17 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे आइये आज हम आपको बताते है इस भर्ती के बारे में तो बने रहिये अंत तक-

SSC CGL Bharti 2024: 17 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे

Read Also: How to Earn Money From Google Pay: आ गया गूगल पे से पैसा कमाने का नया तरीका,जाने

एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं यह भर्ती कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जा रही है इसके लिए ऑल इंडिया अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को 27 जुलाई तक आवेदन करना होगा इसके बाद आवेदन फॉर्म में संशोधन 10 अगस्त और 11 अगस्त को किया जा सकता है इसके बाद टीयर 1 एग्जाम सितंबर या अक्टूबर 2024 में आयोजित किया जाएगा।

SSC CGL हेतु आवेदन शुल्क

SSC CGL में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी और सभी महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

SSC CGL हेतु आयु सीमा

SSC CGL में उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा पदों के अनुसार 32 वर्ष तक रहेगी इसमें आयु की गणना एक अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी जबकि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।

SSC CGL शैक्षणिक योग्यता

SSC CGL भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

SSC CGL भर्ती हेतु डाक्यूमेंट्स

SSC CGL भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को सीबीटी फर्स्ट और सीबीटी सेकंड एग्जाम देना होगा और उसके बाद डाटा एंट्री स्पीड टेस्ट देना होगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

SSC CGL भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया

SSC CGL भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार सीजीएल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।

SSC CGL भर्ती डिटेल

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड कर देना है इसके बाद अपनी कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर लेना है सभी जानकारी भरने के बाद और फॉर्म को चेक करने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है अंत में इसका प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है ताकि भविष्य में काम लिया जा सके।

SSC CGL भर्ती हेतु डेट

  • आवेदन फॉर्म शुरू: 24 जून 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 27 जुलाई 2024

Related Articles

Back to top button