मनोरंजन

Desi Jugaad: शख्स ने देसी जुगाड़ से हिला दिया सोशल मीडिया, मोटरसाइकिल को बना दिया ‘ट्रैक्टर’, देखिए जुगाड़

Desi Jugaad: हम आपको बता दे की आमतौर पर ट्रैक्टर से खेतों की जुताई की जाती है. ट्रैक्टर के पीछे हल लगा होता है. जब ट्रैक्टर चलता है तो यह हल मिट्टी को खोदकर जमीन में गाड़ देता है. इसके बाद ही किसान उसमें बीज बोते हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी को मोटरसाइकिल से खेत जोतते देखा है? इन दिनों एक शख्स का वीडियो वायरल (Motorcycle plowing machine viral video) हो रहा है, जिसमें वह खेत जोतने के लिए कमाल का जुगाड़ कर रहा है. इस शख्स ने अपनी मोटरसाइकिल को ही ट्रैक्टर में बदल दिया है.

यह भी पढ़ें:आलू टमाटर की ये स्वादिष्ट सब्जी जो आपको दादी नानी के हाथ का स्वाद याद दिला देगी, जानिए बनाने का आसान तरीका

हम आपको बता दे की उसने बाइक के पीछे लोहे का छोटा हल लगाया है. कमेंट सेक्शन में लोग इस जुगाड़ को देखकर हैरानी जता रहे हैं. हालांकि, सभी को यह जुगाड़ पसंद नहीं आया है.

इंस्टाग्राम पर वायरल हुआ वीडियो

हम आपको बता दे की आज के टाइम सबको जुगाड़ वीडियो आते है पसंद आये जानते है सोशल मीडिया पर अक्सर चौंकाने वाले वीडियो पोस्ट किए जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट @mia_farms पर शेयर किया गया है. इसमें एक व्यक्ति को मोटरसाइकिल से जुताई करने वाली मशीन चलाते हुए दिखाया गया है (ट्रैक्टर जैसी बाइक से जुताई का वीडियो)। इसकी मदद से सख्त मिट्टी को भी ढीला किया जा सकता है। इससे खेत में रोपाई का काम भी किया जा सकता है। इस जुगाड़ को बहुत ही बारीकी से बनाया गया है।

बाइक को ट्रैक्टर में बदला

हम आपको बता दे की वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने बाइक के पिछले हिस्से में एक छोटा टिलर यानी हल लगाया है। वह उस हल को लीवर की मदद से ऊपर-नीचे कर सकता है। हल नीचे करने के बाद जैसे ही वह बाइक को आगे बढ़ाता है, जमीन की जुताई हो जाती है। मिट्टी भुरभुरी हो जाती है और आसानी से निकलने लगती है। हालांकि, इस वीडियो को देखने वाले लोगों का कहना है कि यह खेतों में काम नहीं करेगा, क्योंकि इससे गहरी जुताई नहीं हो पाएगी। लेकिन, वीडियो के कैप्शन से साफ है कि यह छोटे खेतों के लिए बनाई गई मशीन है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 41 हजार रुपये में यहाँ मिल रहीं Yamaha R15 V4 स्पोर्टी बाइक, जानिए खरीदने के लिए क्या करना होगा 

वीडियो वायरल हो रहा है

शख्स ने देसी जुगाड़ से हिला दिया सोशल मीडिया, मोटरसाइकिल को बना दिया ‘ट्रैक्टर’, देखिए जुगाड़, इस वीडियो को अब तक 56 लाख व्यूज मिल चुके हैं, वहीं कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर का कहना है कि बाइक का इंजन ऐसे काम के लिए नहीं बना है। दूसरे यूजर का कहना है कि इस वीडियो को देखकर पता चलता है कि भारत में शुरुआती लोग टिक नहीं सकते। एक और यूजर का कहना है कि इससे व्यक्ति की क्लच प्लेट जल्द ही जल जाएगी। एक और यूजर का कहना है कि सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने के लिए यह ठीक है, लेकिन यह जुगाड़ ज्यादा दिन नहीं चलेगा।

Related Articles

Back to top button