देश

57 मुस्लिम बहुसंख्यक देश भारत को चेतावनी दी # CAA

RGH NEWS Prashant Tiwari  नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, को भारत की संसद द्वारा जब से पारित किया है,देश में भूचाल आ गया है। इसने अवैध प्रवासियों के लिए भारतीय नागरिकता का मार्ग प्रदान करके 1955 के नागरिकता अधिनियम में संशोधन किया।
आज हम आपको बताने जा रहे हैं caa पर कई मुस्लिम देशों ने दिखाई परेशानी इसकी वजह से भारत को दी चेतावनी आइए जानते कौन से देश हैं इनसे नाराज
मुस्लिम देशों के सबसे बड़े मंच इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने नागरिकता संशोधन कानून पर बयान दिया है। ओआईसी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और अयोध्या मामले में फैसले को लेकर वह चिंतित है।
इस्लामिक सहयोग संगठन में पाकिस्तान समेत 57 मुस्लिम बहुसंख्यक देश शामिल हैं। संगठन कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर हमेशा से ही पाकिस्तान को अपना समर्थन देता रहा है।
इनका कहना है कि भारत में इसे लागू नहीं करना चाहिए । ओआईसी ने एक बयान जारी कहा कि संगठन के महासचिव भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों को प्रभावित कर रहे घटनाक्रमों के विकास पर नजर रखे हुए हैं।
इस मामले को लेकर भारत ने साफ साफ कहा हैं नागरिकता कानून जैसे आंतरिक मामले में कोई देश टिप्पणी न करे। ये हमारा आंतरिक मामला हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x