रायगढ़

*✍️ जुटमिल चौकी प्रभारी अमित शुक्ला के नेतृत्व में छातामुड़ा में हुए 95000 हजार रुपये की चोरी का पर्दाफाश किया गया*

 

दरअसल पूरा मामला कुछ इस प्रकार है 

● *जूटमिल पुलिस के हाथ आया दवाई विक्रेता के घर चोरी करने वाला आरोपी* …..

● *आरोपी से चोरी नगदी रकम 93,000 रूपये जप्त, आरोपी भेजा गया रिमांड पर* …..

● *एक अन्य कार्यवाही में अपचारी बालक से चोरी की मोटर सायकल हुई जप्त*…..

आज दिनांक 02.06.2020 को जुटमिल पुलिस द्वारा छातामुड़ा में रहने वाले दवा विक्रेता ऋषि कुमार पटेल के घर हुई के आरोपी के साथ एक बालक को चोरी की मोटर सायकल के साथ सांगीतराई डिपापारा के पास पकड़ा गया है ।

जानकारी के मुताबिक *दिनांक 23.05.2020* को पुलिस चौकी जुटमिल में छातामुडा में रहने वाले ऋषि कुमार पटेल जिनकी कबीर चौक जूटमिल में श्री पटेल मेडिकल दुकान है ने घर के दिवान पलंग में बैग अंदर रखे रूपयों को बैग सहित चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया था, बैग में 95,000 रूपये थे । चोरी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली, चौकी जुटमिल में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध अप.क्र. 370/2020 धारा 457,380 भादंवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

घटना दिनांक को पुलिस चौकी प्रभारी निरीक्षक अमित शुक्ला अपने स्टाफ एवं पुलिस डॉग के साथ मौके पर पहुंचे थे । चोरी की तस्दीकी कर जुटमिल पुलिस द्वारा घर में आने-जाने वालों की सूची तैयार कर एक-एक कर सभी से पूछताछ किया जा रहा था । पूछताछ के क्रम में छातामुड़ा में रहने वाले *गोपाल दास महंत* जो मजदूरी के सिलसिले में ऋषि कुमार पटेल के घर आता जाता था, उसकी गतिविधियां संदेह के दायरे में थी । जुटमिल स्टाफ द्वारा पहले गोपाल दास महंत के घरवालों को चौकी बुलाकर पूछताछ किये, उनसे कोई खास जानकारी हासिल नहीं हुई । जब गोपाल दास महंत को पूछताछ के लिये चौकी बुलाया गया तो उसके घरवाले नाराज होकर कहने लगे कि हमारे घर के लोगों को ही पूछताछ कर रहे हो और किसी को नहीं । तब चौकी प्रभारी अमित शुक्ला द्वारा गोपाल दास और उसके घरवालों को सख्त हिदायत दिये कि अभी तो गोपाल को पूछताछ के लिए नहीं ले जा रहे हैं पर उसने अपराध किया है तो हम पता कर लेंगे । टी.आई. की बातों को सुनकर दूसरे दिन गोपाल दास आनन फानन में 5000 रूपये देकर गाड़ी बुक किया और घरघोड़ा फरार हो गया जिसकी सूचना टी.आई. को मिली तो स्टाफ भेजकर उसे हिरासत में लेकर चौकी लाया गया, कड़ी पूछताछ में उसने चोरी करना कबूल किया और बताया कि ऋषि पटेल के घर के घर में उसका लगातार आना जाना था, उसने रूपयों को दिवान अंदर रखते कई बार देखा था, लालच में आकर एक दिन शाम के समय ऋषि कुमार पटेल के घर आया , उस समय ऋषि कुमार पटेल की पत्नी घर के पास अपनी चाची के घर गई थी और बच्चे TV देख रहे थे उनसे लुक छिप कर अंदर कमरे में गया और दिवान पगंल से रूपयों का बैग उठाकर भाग गया । आरोपी *गोपाल दास महंत पिता चक्रधरदास महंत उम्र 24 साल निवासी छातामुड़ा* के निशादेही पर चोरी की शेष रकम 93,000 रूपये बरामद किया गया है । आरोपी को आज गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । उक्त मामले को सुलझाने में ASI फुलजेंस तिर्की, HC विजय गोपाल,सतीश पाठक, आरक्षक बनारसी सिदार, सत्या यादव,कीर्तन यादव,प्रकाश गिर,वोशनिक विश्वाल,विक्रम सिंह,सुर्या सिंह का योगदान रहा है ।

वहीं आज दिनांक 02.06.2020 को जूटमिल स्टाफ द्वारा सांगीतराई डिपापारा के पास चोरी की मोटरसायकल बेचने के लिए घूम रहे अपचारी बालक को मुखबिर सूचना पर पकड़े । मोटर सायकल के कागजात दिखाने को कहने पर बालक कोई कागजात नहीं दिखा सका और बतायी कि उसने घरघोड़ा में मोटर सायकल चोरी किया था । अपचारी बालक के विरुद्ध विधिवत धारा 41(1+4) CrPC/379 IPC की कार्रवाई कर किशोर न्यायलय में पेश किया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button