रायगढ़

*✍️सतनामी युवक युवती परिचय सम्मेलन का शानदार दूसरा वर्ष की आयोजन✍️*

 

 
RGH NEWS प्रशांत तिवारी रायगढ़ जिले में पिछले वर्ष पहली बार सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का शुरूआत समाज के चंद बुद्धिजीवी द्वारा किया गया था। जिसकी अपार सफलता एवं समाज के हर वर्ग को इसका लाभ मिला एवं समाज ने बढ़-चढ़कर इसका लाभ उठाया एवं सराहा। इसी का प्रसाद इस वर्ष भी इस आयोजन को करने की प्रेरणा समाज ने दी। ताकि इस वर्ष भी समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों को एक ही मंच में अपने लिए योग्य वर वधु की प्राप्ति हो सके। उन्हें अपने समय पैसों की बर्बादी ना करनी पड़े।
इसी सोच को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष भी इसका आयोजन 16 फरवरी 2020 को पॉलिटेक्निक ऑडिटोरियम में सुबह 10:00 बजे से यह आयोजन हुआ।
पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी सतनामी समाज में खासा उत्साह था कि यह आयोजन उन सबके लिए एक सुनहरा अवसर है जो अपने लिए एवं अपने बेटे बेटियों के लिए एक सुयोग्य वर वधु की तलाश में हैं। समाज के हर वर्ग के विवाह योग्य युवक-युवतियों ने बढ़-चढ़कर इस आयोजन में हिस्सा लिया जिसमें उच्च पदों पर सेवारत अविवाहित युवक-युवतियों ने भी आयोजन का लाभ उठाया।
सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों द्वारा परम पूज्य गुरु घासीदास बाबा जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया। तत्पश्चात बाबा जी की आरती की गई। अतिथियों को फूल माला शॉल श्रीफल देकर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथियों द्वारा श्री हरिराम महिलाने जी का रायगढ़ में सतनामी समाज के विभिन्न न्यायालय प्रकरणों में अपनी महती भूमिका निभाई एवं समाज की जमीनों में अवैध कब्जे को हटवाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके लिए उनका पुष्पमाला एवं साल श्रीफल से सम्मानित किया गया। इस सामाजिक विवाह योग्य युवक-युवतियों आयोजन में समाज की उभरती हुई नन्ही नृत्यांगना कुमारी रिद्धि कोशले 7 वर्ष पिता श्री चंद्रजीत कोशले द्वारा अतिथियों के सम्मुख अपनी प्रतिभा का बखूबी मंचन किया। सभी अतिथियों ने इस नन्ही नृत्यांगना का जोरदार तालियों से उत्साहवर्धन किया। एवं फूल माला शॉल श्रीफल एवं नकद राशि देकर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथियों में रायगढ़ निगम की महापौर श्रीमती जानकी काटजू जी ने इस आयोजन की जमकर तारीफ की और कहा कि ऐसे आयोजनों का होना रायगढ़ के लिए अच्छी बात है। और मैं धन्यवाद देना चाहती हूं इस आयोजन को शुरू करने वाले लोगों को। सारंगढ़ की पूर्व विधायक श्रीमती केराबाई मनहर जी ने भी कहा कि पिछले वर्ष भी मुझे मुख्य अतिथि के तौर पर आप सभी ने बुलाया था पर अस्वस्थ होने के कारण मैं पिछले वर्ष यहां नहीं आ पाई थी। उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं। लेकिन इस वर्ष यहां आकर मुझे सुखद अनुभूति का अहसास हुआ। एवं आयोजन सराहनीय पहल है इसे निरंतर आगे बढ़ाते रहना होगा। अनुसूचित जाति जिलाध्यक्ष श्री घनश्याम मनहर जी ने कहा कि हम लोग के जमाने में इस तरह का आयोजन नहीं होता था। हम लोग तो शादी के दिन ही एक दूसरे को देख पाते थे आज का परिदृश्य बदल गया है जिसमें आप सबको एक दूसरे को देख सुनकर समझ कर अपना वर वधु छाँटने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसका अधिक से अधिक लाभ आप सभी उठाएं।आयोजन मंडल को बधाई देता हूँ। रायपुर से आए हुए विशिष्ट अतिथियों द्वारा भी अपने विचार रखें। सतनामी उत्थान एवं जागृति समिति रायपुर के प्रदेशाध्यक्ष श्री जय बहादुर बंजारे जी ने इस आयोजन की एवं आयोजन मंडल के सदस्यों की जमकर तारीफ की और हौसला अफजाई की। सतनामी उत्थान एवं जागृति समिति रायपुर के संरक्षक श्री बीआर बंजारे जी ने भी अपने विचार इस आयोजन के संबंध में रखें। प्रगतिशील सतनामी समाज रायपुर शहर अध्यक्ष श्री अश्वनी बबलू त्रिवेंद्र जी ने भी इस आयोजन की सराहना की। और जो भी हमसे बन सकेगा वह सहयोग हम रायगढ़ वालों को देने के लिए हरदम तैयार हैं ऐसा उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा। आभार व्यक्त श्री हरीराम महिला ने जी ने किया।
इस आयोजन को सफल बनाने में प्रमुख रूप से श्री रामगोपाल भारती जी, श्री टी पी जांगड़े जी, श्री शिवलाल अजग्गले जी, श्री दशरथ मिरी जी, श्री राधेश्याम रात्रे जी, श्री शैलेश मनहर जी, श्री बलराम बघेल जी, श्री मनीराम भारद्वाज जी, श्री अमृत काटजू जी, श्री लकेश्वर मिरी जी, श्री एसपी बौद्ध जी, श्री बीपी बौद्ध जी, श्री भेखराम जांगड़े जी, श्री जीवनलाल जांगड़े जी, श्री अखिल जांगड़े जी, श्री एम आर खांडे जी, श्री गोपी बंजारे जी, श्री राजा कुर्रे जी, श्री रविंद्र सोनी जी, श्री अजय बंजारे जी, श्री रंजीत जाटवर जी, श्री शेखर कुर्रे जी, श्री टीकम संडे जी एवं समस्त जनों का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button