रायगढ़

✍️बॉलीवुड फिल्मों के रीक्रिएट डॉयलॉग वाले पोस्टर करेंगे रायगढ़वासियों को कोरोना से जागरूक✍️

लॉक डाउन के थर्ड फेस में रायगढ़ पुलिस का इनोवेटिव आइडिया

 

RGH NEWS प्रशांत तिवारी दिनांक 04.05.2020 से देशभर में लॉक डाउन थर्ड फेस में होगा । दिनांक 24.03.2020 से जारी लॉक डाउन में रायगढ़ पुलिस को सभी लोगों ने विभिन्न रूपों में देखा गया है । लॉक डाउन के शुरूवाती दिनों में पुलिसवालों ने लोगों पर सख्ती दिखाई । 2-3 दिनों बाद जब जिला प्रशासन द्वारा आमजन के लिए किराना, सब्जी की खरीददारी का समय निर्धारित करने का आदेश जारी किया गया । इस दौरान पुलिसवालों द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते नजर आए । धीरे-धीरे रायगढ़वासियों द्वारा स्वयं ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किये जाने लगा । इस बीच लोगों में जागरूक लाने का कार्य भी पूरे जिले में एक साथ अलग-अलग तरीकों से थाना प्रभारियों द्वारा किया जा रहा था । शहर में कोतवाली के दो जवान कोरोना की वेशभूषा में लोगो को घरों में रहने की समझाईश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग/ फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन करना बताये तो रायगढ़ पुलिस द्वारा 0-5 वर्ष के बच्चों के लिए घर बैठे पेटिंग, शार्ट स्टोरी, स्लोगन प्रतियोगिता रखी । कई क्षेत्रों में बाईक रैली, तिरंगा रैली , गीत संगीत के साथ लोगों को जागरूक करते पुलिसवाले नजर आये । हॉल ही में लॉक डाउन दौरान रायगढ़ पुलिस द्वारा शहरवासियों एवं महत्वपूर्ण विभागों के साथ मिलकर किए गए प्रयासों के जरिए जल्द ही सब ठीक हो जाएगा यह संदेश एक सुंदर वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया साइट्स के जरिए लोगों तक पहुंचाया गया था । पूरे जिले में पुलिस अधिकारियों द्वारा स्लोगन लिखे प्ले कार्ड के जरिए तमाम कोरोना वरियर्स का अभिनंदन कर उनका हौसला बढाया गया जिसकी काफी प्रशंसा हुई ।

अब लॉक डाउन 3.O में रायगढ़ पुलिस शहर के प्रमुख चौंक-चौराहों में बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका रही है । इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को और दूसरे को कैसे बचाएं ऐसे छोटे जागरूकता वाले संदेश है ।

एसपी रायगढ़ श्री संतोष कुमार सिंह ने बताया कि “ ऐसे पोस्टर लोगों को आकर्षित करेंगे जिससे इसे रीक्रिएट कराकर इसे कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने वाला बनवाया गया । आगे भी लोगों को अन्य तरीकों से जागरूक करने का हमारा प्रयास जारी रहेगा, लोग हमारी बातों को समझ रहें है, लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं , इसके लिये उन सभी को धन्यवाद । ”

रायगढ़ पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के इस अनोखे कार्य की सभी उम्र के लोग प्रशंसा कर रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x