रायगढ़

✍️खैरपुर पंचायत का एक और कारनामा आया सामने, बिना सामग्री लिए 1 लाख 96 हजार का कर दिया भुगतान✍️

सरकारी खजाने की बंदरबांट करने सिंचाई विभाग के नहर पर ग्राम पंचायत बना रहा पुलिया

RGH NEWS प्रशांत तिवारी रायगढ़। यह ग्राम पंचायत खैरपुर है यहां सरकारी खजाने का बंदरबांट करने के लिए सिंचाई विभाग के नहर पर ही पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है । इतना ही नहीं बल्कि पूरी प्रक्रिया में ही शुरू से आखरी तक घालमेल नजर आ रहा है ऐसा लग रहा है कि इस घालमेल में नीचे से लेकर ऊपर तक के लोग अपनी जेबें भर रहे हैं ।

इस ग्राम पंचायत में एक से बढ़कर एक कारनामा किया गया है। अभी खैरपुर ग्राम पंचायत में पुलिया निर्माण का नया मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि सरपंच ने नियमों की अनदेखी करते हुए आरके नामक एक फर्म को बिना सामग्री प्राप्त किये ही 96 हजार और 96 हजार का भुगतान कर दिया गया है। पुलिया निर्माण के स्थल को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित है। सिचाई विभाग की नहर पर पुलिया का निर्माण कार्य ग्राम पंचायत द्वारा कराया जा रहा है। ग्रामीणों की माने तो पुलिया जिस स्थान पर बनाया जा रहा है यदि पहाड़ की ओर से लोड गाड़ी आयेगी तो वहां पर दुर्घटना की संभावना बनेगी। ऐसे में ग्रामीणों की ओर से स्थल को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गयी है।

चोरी की रेत को खपाने का चल रहा है खेल

ग्राम पंचायत में कई मरम्मत कार्य सहित पुलिया निर्माण का काम जारी है। जिसमें लगने वाली रेत चोरी की बिना रायल्टी की बताई जा रही है। रेत सप्लायर का कहना है कि वह जहां से रेत क्रय कर ग्राम पंचायत खैरपुर में सप्लाई किया है बिना रायल्टी की है। और ग्राम पंचायत के सरपंच बिना रायल्टी के चोरी की रेत खपाने का खेल खेला जा रहा है।

सिचाई विभाग की जमीन पर ग्राम पंचायत बना रहा पुलिया

खैरपुर ग्राम पंचायत और उसके आश्रित में ग्राम टीपाखोल के बीच सिचाई विभाग की नहर बताई जा रही है। जिसपर ग्राम पंचायत खैरपुर की ओर से पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। अब सवाल यह उठता है कि सिचाई विभाग के नहर पर क्या दूसरा क्रियान्यवयन एजेंसी कार्य करा सकती है? इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि सरपंच द्वारा अपनी मनमानी करते हुए ग्राम पंचायत की सभा में पारित स्थल को भी परिवर्तित कर दिया गया है, जिसके लिए ग्रामीणों ने शिकायत की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x