देश

मिथुन और सिंह राशि के जातकों के लिए खुशियां लाया है साल का आखिरी महीना, जानें अपनी राशि का हाल

इस महीने दांपत्यजीवन के लिए स्थितियां प्रतिकूल नजर आती हैं. इस दौरान विवाहित जोड़े भावनात्मक असंतुलन के कारण मुश्किलों का सामना करेंगे. प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे पर भरोसा बनाए रखने की जरूरत है. नौकारीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए. उन्हें इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि कार्यस्थल पर स्थितियां उनके पक्ष में नहीं है. आपको कार्यक्षेत्र से जुड़े किसी भी व्यक्ति पर पूर्ण भरोसा नहीं करना चाहिए. आर्थिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत के बावजूद उतना लाभ प्राप्त नहीं होंगे. इसी के साथ आकस्मिक खर्च आपकी बचत का बड़ा हिस्सा खत्म कर सकते हैं. ज्यादा खर्च के कारण आप थोड़े निराश हो सकते हैं. इस दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों से अधिक आर्थिक सहायता की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. इस महीने सामाजिक तौर पर आप थोड़े सक्रिय रह सकते हैं. इस दौरान आप कई लोगों से मिलेंगे और आपका सामाजिक दायर बड़ा होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आपको पढ़ाई की अवधि को भी बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. यदि आप पहले से किसी स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे हैं, तब तो स्थितियां आपके लिए अधिक जटिल होने वाली है. इस दौरान आपको दर्द, सूजन, आंखों अथवा पैरों की मांसपेशियों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी भी छोटी-बड़ी समस्या को गंभीरता से लेते हुए तुरंत डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal)

यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. प्रेम जीवन में सुख और प्रेम दोनों मिलेंगे. आपका प्रिय आपके दिल को हर हाल में जीत लेगा. इससे आप बहुत खुश होंगे. शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन प्रेम से महक उठेगा. आपकी आपसी समझदारी से परिवार के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आप अपने रिश्ते को बेहतर तरीके से निभाएंगे. इस महीने आपके हाथ में बहुत बड़ी-बड़ी चीजें आने वाली हैं लेकिन एक बात का ध्यान रखना चाहिए, ओवरकॉन्फिडेंस आपके अवसरों को कम कर सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. नौकरीपेशा लोगों के लिए इस महीने आपको कोई नए अवसर भी मिल सकते हैं. उन्हें हाथ से ना जाने दें. यदि बॉस आपको कोई काम देता है, तो उसे लपक कर आगे बढ़ें. व्यापारी वर्ग के लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा. आपको बिजनेस बढ़ाने का भी मौका मिलेगा और इसका लाभ भी आप उठा सकेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. शिक्षा के क्षेत्र में यह महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा. आपका पढ़ाई में मन लगेगा और आपको कोई उपलब्धि भी हासिल हो सकती है. स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत मजबूत रहेगी, लेकिन घर में किसी बात को लेकर हल्की-फुल्की समस्याएं आ सकती हैं, उनके प्रति लापरवाही ना बरतें और सावधान रहें. महीने की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. इसके अलावा महीने का आखिरी सप्ताह भी अच्छा रहेगा.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal)

यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने की संभावना है. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. परिवार की जरूरतों को समझते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे. दांपत्यजीवन में समय सामान्य रहेगा. जीवनसाथी को छोटी-मोटी सेहत संबंधित समस्या कष्ट दे सकती है. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए महीना अच्छा रहेगा. वे अपने प्रेम को शादी में बदलने का पूरा प्रयास करेंगे और उसमें उन्हें सफलता भी मिल सकती है. आपको अपने ऊपर पूरा भरोसा रखना होगा और आत्मविश्वास से अपने काम पर जुट जाना होगा. नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आपको अपने साथ काम करने वाले लोगों पर भरोसा रखना होगा और उनके खिलाफ कुछ भी बोलने से बचना होगा, नहीं तो वे सहयोग के स्थान पर आपकी जड़ें भी खोद सकते हैं. आपके शत्रुओं में वृद्धि हो सकती है, इसलिए उनके प्रति सतर्कता आवश्यक होगी. विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी उन्हें अभ्यास में थोड़ी परेशानी हो सकती है. इसके लिए आपको शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है. बुरे दोस्तों की संगत से दूर रहें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्किन में एलर्जी या चकत्ते पड़ने की संभावना हो सकती है, इसके प्रति थोड़ा सावधानी बरतें. अधिक गर्म भोजन का इस्तेमाल ना करें, यह आपकी सेहत बिगाड़ सकता है. यात्रा पर जाने के लिए महीने का पहला और तीसरा सप्ताह काफी अच्छा रहेगा.

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा. ऊर्जा, रोमांच और आक्रामकता का संचार होगा. संबंधों का विस्तार होगा. महीने के पहले हफ्ते में विरोधियों से भी प्रशंसा मिलेगी. सफलता आपके हाथ लगेगी. जीवनसाथी के प्रति आकर्षण और प्रेम बढ़ेगा. वहीं करियर में मानसिक परेशानी हो सकती है.

वृषभ (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि यह महीना मिलाजुला फल देने वाला है.पहले सप्ताह में कोई किसी कि बात से मन अशांत रह सकता है.लेकिन भौतिक समृद्धि के प्रति आकर्षण कम होगा. बॉस से बेवजह के विवाद से मानसिक कष्ट होगा. नहीं तो बात और बिगड़ जाएगी. अगले सप्ताह किसी के सहयोग से आवश्यक कार्य पूरे होंगे.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि इस महीने आपको सम्मानित होने का मौका मिलेगा. यदि आपकि बौद्धिक क्षमता में वृद्धि हुई है तो शुक्र कि दृष्टि अद्वितीय सुख का योग बना रही है. व्यापार में स्थितियां अनुकूल रहेंगी. आंतरिक सुख में वृद्धि होगी. आपकि क्षमता ही आपको सफलता की ओर ले जाएगी.

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि इस महीने की शुरुआत में यानी आज से ही अनुभवी लोगों से प्रशंसा मिलेगी. मित्रों से सहयोग में कमी दिखेगी. संपत्ति से जुड़ा कोई भ्रम परेशान कर सकता है. जल और विदेश में लाभ संभव है. दूसरे सप्ताह में आन्तरिक गुणों के साथ प्रभाव में वृद्धि होगी. शासन मान सम्मान दिलाएगा, कला और साहित्य में रुझान बढ़ेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button