रायगढ़

नि:शुल्क पौधे प्राप्त कर सकते है,मो.नं. 8964875434 एवं 7987584789 के माध्यम से जिला पंचायत सीईओ ने हरियाली प्रसार वाहन रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

 रायगढ़ ,  कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में आज जिला पंचायत रायगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी ने वनमंडल रायगढ़ के अंतर्गत हरियाली प्रसार वाहन रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन घर पहुंच सेवा के तहत लोगों के फोन करने पर नि:शुल्क पौधे की सुविधा उपलब्ध कराएगी। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रायगढ़ को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे अपने घरों के आसपास लगाए। वनमंडलाधिकारी श्री मनोज पाण्डेय ने बताया कि अपने घर या आसपास हरियाली लाने के लिए यदि आप पौधरोपण करना चाहते है तो हरियाली प्रसार वाहन के प्रभारी श्री ज्ञानेन्द्र पण्डा मो.नं. 8964875434 और लाखन सिदार मो.नं.7987584789 में फोन करके नि:शुल्क पौधा प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि लोगों के मांग किए जाने पर पौधा घर तक पहुंचा दिया जाएगा। इस अवसर पर सेव फारेस्ट के अध्यक्ष श्री गोपाल अग्रवाल, डिप्टी रेंजर श्री राजेश्वर मिश्रा, राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला समन्वयक श्री रमेश देवांगन, पशुपालन विभाग के श्री पाण्डेय, प्रगति जायसवाल, रेणु अग्रवाल, कविता बेरीवाल, बीना चौहथा, बीना पुरसेठ, सेव फारेस्ट के सचिव मोहसीन खान एवं बड़ी संख्या में जिला प्रशासन, महिला बाल विकास, वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
वन विभाग के एसडीओ श्री एन.आर.खुंटे ने बताया कि अब तक 70 लोगों का फोन आ चुका है और लगभग आज 350 पौधे वितरित किए गए है। साथ ही प्रसार रथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत लोगों को बेटियों के नाम से पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री टी.के.जाटवर ने बताया कि 0 से 18 वर्ष तक  बेटियों के नाम से जिले में 1 लाख 54 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button