अन्य खबर

एस.पी. ने ली थाना कोतवाली में गुण्डा बदमाशों की परेड, साथ में दी गई कड़ी कार्यवाही की चेतावनी

सुबह पुलिस ग्राउण्ड में जवानों की परेड, दोपहर थाना कोतवाली में गुण्डा बदमाशों की एस.पी. ने ली परेड
जिले के गुण्डा बदमाशों को सुधरने की समझाईस के साथ दी गई कड़ी कार्यवाही की चेतावनी
रायगढ़। (RGH NEWS ) आज दिनांक 30.08.19 को निर्धारित जनरल परेड पर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह(भापुसे) उर्दना पुलिस ग्राउण्ड पहुंचे । परेड पर थाना, चौकी प्रभारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे । परेड की सलामी पश्चात पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा थाना प्रभारियों से ड्रील करवाया गया । परेड ग्राउण्ड पर उपस्थित सभी जवानों को पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि हमारा आधार अनुशासन है, पुलिस का कार्य कानून का पालन करना है, इसके लिये सख्ती न दिखाकर विधि अनुरूप कार्य करें । पुलिस लगातार समाज के लिए कार्य कर रही है किन्तु उसका पूर्ण प्रतिसाद हमें नहीं मिल पा रहा है । इसके लिये हमें हमें अपने कार्य के साथ अपने व्यवहार में सुधार लाने की आवश्यकता है । पुलिस अधीक्षक महोदय ने जवानों से कहा कि देखा गया है कि हम प्रतिदिन तो कई लोगों के दुख: तकलीफों से रूबरू होते हैं किन्तु हम अपनी स्वयं की परेशानियां अंदर दबाकर रखते हैं । ऐसा उचित नहीं है, आप अपनी व्यक्तिगत अथवा विभागीय परेशानियों को हमारे पास लायें, उसका उचित निराकरण किया जावेगा ।
विदित है कि पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह की जिले में पदस्थापना के बाद से जिस प्रकार जिलेभर में अवैध कबाड, जुआ-सट्टा तथा अवैध शराब की बिक्री पर कार्यवाही की जा रही है । इससे पुलिस अधीक्षक की मंशा समाज में फैली इस बुराई को इस जिले से पूर्णत: निषेध करने ही है और साथ ही यह उन असामजिक तत्वों को स्पष्ट संदेश है कि अपराधिक गतिविधों से दूर रहें ।
अमूमन देखा गया है कि थाना/चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र के निगरानी, माफी, सस्पेक्टेड बदमाशों की गतिविधियां पर निगाह रखते हैं तथा उनकी गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर कार्यवाही की जाती है किंतु आज पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा अनोखी पहल करते हुये शहर के थाना/चौकी के गुंडा बदमाशों को कोतवाली तलब किये । जिनमें 56 गुडा बदमाश उपस्थित हुए पुलिस अधीक्षक श्री सिंह द्वारा एक-एक कर सभी निगरानी, गुंडा बदमाशों के पूर्व अपराधिक इतिहास एवं वर्तमान में इनकी अपराधों में सक्रियता तथा इनके जीविका उपार्जन के साधनों की जानकारी ली । ऐसे बदमाश जो काफी दिनों से किसी भी अपराधिक गतिविधियों में सक्रिय नहीं है तथा समाजिक रूप से जीविका उपार्जन कर जीवनयापन कर रहे हैं, उन्हें निगरानी से माफी में लाये जाने का निर्देश प्रभारियों को दिये ।
कुछ सक्रिय बदमाशों को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सुधरने की समझाईस देकर चेतवानी दिये तथा कुछ ऐसे भी बदमाश उपस्थित थे जिनकी हाल ही में विभिन्न अपराधों में सक्रियता रही है ऐसे बदमाशों को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा कड़ी चेतावनी दी गई है कि यदि अब किसी भी मामले में संलिप्तता पायी जाती है तो कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जावेगी । इस दौरान थाना कोतवाली में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी कोतवाली एस.एन. सिंह तथा स्टाफ मौजूद थे ।
 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x