रायगढ़

सीएसआर शिक्षकों की भर्ती समय पर नहीं होने पर , डीईओ के प्रति कलेक्टर ने की नाराजगी जाहिर

                मुआवजा वितरण के कार्य को गंभीरतापूर्वक क रे सभी एसडीएम-कलेक्टर

रायगढ़। (RGH NEWS ) कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने सीएसआर शिक्षकों की भर्ती समय पर नहीं होने के कारण जिला शिक्षा अधिकारी श्री मनीन्द्र श्रीवास्तव के प्रति नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने सहायक कलेक्टर श्री संवित मिश्रा को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी और कहा कि कार्यों में प्रशासनिक दक्षता लाये। खरिसया के बीईओ के अवकाश पर चले जाने से शिक्षाकर्मियों के वेतन का भुगतान समय पर नहीं होने पर उन्होंने डीईओ को खरसिया के बीईओ को वित्तीय अधिकार देने के निर्देश दिये। ताकि समय पर शिक्षकों को वेतन मिल सके। उन्होंने सभी एसडीएम को मुआवजा व वितरण कार्य को गंभीरतापूर्वक करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आपसी विवाद और पारिवारिक विवाद जैसे मुद्दों को दूर कर मुआवजा का वितरण करवाए। उन्होंने कहा कि गिरदावरी का कार्य महत्वपूर्ण है, इसे समय पर पूर्ण करें।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने वन अधिकार अधिनियम के लंबित प्रकरणों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश घरघोड़ा एवं धरमजयगढ़ एसडीएम को दिये। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, भुइंया साफटवेयर में प्रविष्ट डेटा का सत्यापन एवं अद्यतनीकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने सारंगढ़ में नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना अन्तर्गत गोठान निर्माण हेतु भूमि का आबंटन करने के लिये डीएफओ को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर किसान यूरिया का उपयोग करते है। उन्होंने कृषि अधिकारी से कहा कि किसानों को स्वाईल हेल्थ कार्ड मिला है, उसके अनुरूप रासायनिक खाद का उपयोग करने के लिये प्रोत्साहित करें एवं उनमें जागरूकता लाये। राशनकार्ड नवीनीकरण मेें डेटा की एन्ट्री कराने के कार्य मेें गति लाएं।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने डेंगू से बचाव एवं रोकथाम के लिये सुरक्षा संबंधी उपाय करने के निर्देश सीएचएमओ एवं नगर निगम आयुक्त क ो दिये। उन्होंने कहा कि रूके हुए पानी में मच्छर के लारवा न पनपे इसके लिये टेमीफॉस, पेट्रोल डीजल एवं मोबिल का उपयोग करे। उन्होंने मोबिल के नि:शुल्क वितरण के लिये पर्यावरण अधिकारी को नोडल नियुक्त किया। उन्होंने डेंगू से बचाव के लिये सभी स्कूलों में जनजागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिये। इसके लिये उन्होंने टीम की गठित करने के लिये कहा । इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, डीएफओ श्री मनोज पांडेय,अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button