बिजनेस

नहीं मिलेगा ऐसा शानदार बिज़नेस….पत्ते बेचकर कर रहे ऐसी कमाई की नौकरी वाला भी शर्मा जाये

नहीं मिलेगा ऐसा शानदार बिज़नेस….पत्ते बेचकर कर रहे ऐसी कमाई की नौकरी वाला भी शर्मा जाये , दोस्तों क्या आप भी बेरोजगार बैठे हैं और अपना खुद का एक बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं. तो आज हम आपके लिए एक बहुत ही शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आ गए हैं जिसके जरिए आप लाखों रुपए की कमाई बड़ी आसानी से कर सकते हैं. यह खेती से रिलेटेड बिजनेस आइडिया है जिसमें कि हम आपको लेमनग्रास की खेती के बारे में बताने वाले हैं. तो दोस्तों इसकी अधिक जानकारी के लिए चलिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ते हैं.

यह भी पढ़े : मंहगे फोन्स को देगा टक्कर ये धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन ,देखे बंपर ऑफर

तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बिजनेस की काफी ज्यादा डिमांड है. बहुत कम लोग इस बिजनेस को करते हैं और इससे काफी अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं. इसमें आप बहुत ही कम लागत में थोड़े से पैसों से लाखों की कमाई कर सकते हैं. दोस्तों आपको इसमें लेमनग्रास की खेती करना है क्योंकि इससे एक खास प्रकार का तेल निकलता है जो की कॉस्मेटिक साबुन और दवाई बनाने के लिए प्रयोग होता है. इसलिए इसकी डिमांड साल भर बनी रहती है और इससे किसान अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इस प्रोडक्ट की खेती मे उपजाऊ जमीन की जरूरत नहीं होती है. इसे आप किसी भी जमीन पर उगा सकते हैं और एक हेक्टेयर में इससे चार लाख का मुनाफा कर सकते हैं.

नहीं मिलेगा ऐसा शानदार बिज़नेस….पत्ते बेचकर कर रहे ऐसी कमाई की नौकरी वाला भी शर्मा जाये

दोस्तों सबसे पहले आपको बता दे कि इस लेमनग्रास की खेती फरवरी से जुलाई महीने के बीच करी जाती है. दोस्तों इसकी एक खास बात यह है कि इसे आप एक बार बोलने के बाद 6 से 7 बार कटाई कर सकते हैं. मतलब एक बार की मेहनत में आप 6 से 7 गुना फायदा उठा सकते हैं. आप लेमनग्रास किए खेती के जरिए एक साल में तीन बार फसल को काट सकते हैं. इसलिए अगर आप भी खेती से रिलेटेड बिजनेस करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प है.

यह भी पढ़े :Royal Enfield के दीवाने अपना दिल धाम के रखे ,क्योंकि सबके दिलो पर राज करने जल्द एंट्री लेंगी Royal Enfield Guerrilla 450

तू दोस्तों वहीं पर अगर हम इससे होने वाले फायदे की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप इसकी खेती एक हेक्टेयर में करते हैं तो आप इसे लगभग ₹200000 से 4 लाख रुपए तक का मुनाफा कमा सकते हैं. वहीं पर आप इसे 1 साल में तीन से चार बार कटाई कर भेज सकते हैं और इसकी खेती में एक साल में लगभग 325 लीटर तेल निकल जाता है. इसके 1 लीटर तेल की कीमत लगभग ₹1500 देखने को मिल जाती है. तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि आप इसे कितनी आसानी से 4 से 5 लाख रुपए कमा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button