स्वास्थ्य

ये चीज़ खाना शुरू कर दीजिये अगर आपको चश्मा लगा है तो 1 महीने में हट जाएगा,जाने

ये चीज़ खाना शुरू कर दीजिये अगर आपको चश्मा लगा है तो 1 महीने में हट जाएगा

ये चीज़ खाना शुरू कर दीजिये अगर आपको चश्मा लगा है तो 1 महीने में हट जाएगा,जाने इसे खाने से आपको आपके आखो में अलग सी रौशनी का एहसास होंगे आगे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

ये चीज़ खाना शुरू कर दीजिये अगर आपको चश्मा लगा है तो 1 महीने में हट जाएगा,जाने

Read Also: Mint cultivation: पुदीने की खेती बना देंगी करोड़पति,कम लागत में होगा तगड़ा मुनाफा,जाने

नजर को बेहतर करने के लिए इन 5 फूड्स का करें सेवन- (Here Is The 5 Foods To Improve Eyesight Fast)

1. हरी सब्जियां- (Green Vegetables For Eyesight)

हरी पत्तेदार सब्जियों को सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप भी अपनी आंखों को कमजोर होने से बचाना चाहते हैं, तो डाइट में पत्तेदार सब्जियों को शामिल कर सकते हैं. क्योंकि हरी पत्तेदार सब्जियों को पोषण का खजाना कहा जाता है.

2. नट्स और सीड्स-(Nuts And Seeds For Eyesight)

नट्स और सीड्स को पोषण का पॉवरहाउस कहा जाता है. बादाम, सूरजमुखी के बीज, कद्दू के बीज में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है. विटामिन ई आंखों की सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. आंखों को कमजोर होने से बचाने के लिए आप इनको डाइट में शामिल कर सकते हैं.

3. शकरकंद- (Sweet Potato For Eyesight)

शकरकंद एक जड़ वाली सब्जी है जिसे सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. शकरकंद में मौजूद गुण आंखों की रोशनी को बेहतर बनाने में मददगार हैं.

4. गाजर- (Carrot For Eyesight)

सर्दियों के मौसम में आने वाली फ्रेश गाजर का सेवन आमतौर पर सभी लोग करना पसंद करते हैं. गाजर से कई तरह की रेसिपीज बनाई जाती हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि गाजर में मौजूद गुण आंखों की रोशनी को बेहतर बनाने में मददगार हैं

ये चीज़ खाना शुरू कर दीजिये अगर आपको चश्मा लगा है तो 1 महीने में हट जाएगा,जाने

5. फल- (Citrus Fruits For Eyesight)

फलों का सेवन सेहत के लिए कितना फायदेमंद माना जाता है, ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं खट्टे फलों का सेवन आंखों की रोशनी को बेहतर बनाने में मददगार है.

Related Articles

Back to top button