टेक्नोलोजी

Xiaomi 14 Ultra : Xiaomi 14 Ultra भारत में लॉन्च होगा या नहीं? सामने आया बड़ा अपडेट, इसमें है ये ख़ास फिचर…

Xiaomi 14 Ultra  : चीनी स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी भारत में Xiaomi 14 Ultra को आने वाले समय में लॉन्च कर सकती है. इस बात की जानकारी एक रेगुलेटरी बॉडी वेबसाइट से सामने आई है. दरअसल, BIS वेबसाइट पर कंपनी का ये मॉडल लिस्ट हो चुका है जो इंडियन लॉन्च की तरह इशारा करता है. यदि ये फोन भारत में लॉन्च होता है तो ये IQOO 12, वनप्लस 12 और हाल ही में लॉन्च हुए Vivo X100 Pro को कड़ी टक्कर देगा. शाओमी ने पिछले साल क्वालकॉम की लेटेस्ट चिप, स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ 14 सीरीज को लॉन्च किया था. नया मॉडल इस फ्लैगशिप सीरीज का टॉप मॉडल कहलाया जाएगा.

BIS की वेबसाइट पर फोन के लिस्ट होने का मतलब है कि स्मार्टफोन ने भारत में लॉन्च होने के लिए जरूरी रिक्वायरमेंट्स को पूरा कर लिया है. इस स्मार्टफोन को पहले ही ECC और IMEI सर्टिफिकेशन मिल चुका है जो फोन के ग्लोबल लॉन्च की तरफ इशारा करते हैं. BIS की वेबसाइट पर शाओमी 14 अल्ट्रा को 24030PN60G मॉडल नंबर से लिस्ट किया गया है.

Read more: Stock Market Opening : बाजार की ओपनिंग में सेंसेक्स, निफ्टी में लाल निशान पर किया शुरुआत…
Xiaomi 14 Ultra के स्पेक्स

शाओमी 14 अल्ट्रा भारत में 13 अल्ट्रा का सक्सेसर होगा जिसे कंपनी ने पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया था. कुछ समय पहले एक्स पर 14 अल्ट्रा का Geekbench स्कोर शेयर किया गया था जिसमें फोन को सिंगल कोर टेस्ट में 2,267 पॉइंट और मल्टी कोर टेस्ट में 6,850 पॉइंट दिए गए थे. शाओमी के इस फोन में आपको क्वॉलकॉम की लेटेस्ट चिप मिल सकती है.

लीक्स की माने तो फोन में एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल मिलेगा और ये अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा के साथ आएगा. साथ ही इसमें सैटेलाइट कम्यूनिकेशन और बेहतर बायोमेट्रिक के लिए अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है. लीक्स की माने तो फोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें 50MP के 4 कैमरा हो सकते हैं और मेन लेंस Sony LYT 900 हो सकता है. ध्यान दें, ये जानकारी लीक्स आधारित है. इसमें बदलाव संभव है.

Read more: 7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अनोखी सौगात, खाते में आएगी डीए एरियर की रकम

Xiaomi 14 Ultra : इधर सैमसंग कल यानि 17 जनवरी को ग्लोबली गैलेक्सी S24 सीरीज लॉन्च करने वाली है. इस सीरीज के तहत 3 स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे जिसमें सबसे खास S24अल्ट्रा रहने वाला है. इसमें आपको 200MP का कैमरा और कई सारे AI फीचर्स मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button