टेक्नोलोजी

WhatsApp feature : WhatsApp में आया ट्रांसफर करने वाला अनोखा फीचर, इस चीज में आएगा काम

WhatsApp feature : WhatsApp एक नए फीचर को पेश करने की तैयारी में है, जो ऐप के भीतर ओनरशिप ट्रांसफर करने की क्षमता प्रदान करता है. यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.2.17 में सामने आया है, जो यूजर्स को अपने व्हाट्सएप चैनल्स की ओनरशिप को ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करता है. यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह फीचर केवल चैनल ओनरशिप के लिए है और ग्रुप्स या पर्सनल अकाउंट्स के ओनरशिप को ट्रांसफर करने की सुविधा नहीं देता है. बता दें कि, फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है, जिसके फ्यूचर अपडेट के साथ सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है.

Read more: DSLR की वॉट लगा देंगा Nokia का धाकड़ 5g स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा के साथ तगड़े फीचर्स, जाने कीमत 

ऑनरशिप फीचर क्या है?
बता दें कि, यह फीचर सिर्फ व्हाट्सएप चैनल के लिए लॉन्च किया जा रहा है. व्हाट्सएप प्रोफाइल या ग्रुप के लिए अभी तक इस फीचर को लागू करने की बात सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि आने वाले वक्त में व्हाट्सएप इस ऑनरशिप फीचर को व्हाट्सएप ग्रुप या पूरे अकाउंट के लिए भी जारी कर सकती है. बहरहाल, इस वक्त ऑनरशिप फीचर को सिर्फ व्हाट्ऐप चैनल के लिए लागू किया जा रहा है. इसका मतलब है कि यूजर्स अपने व्हाट्सऐप चैनल का राइट किसी भी व्यक्ति को दे सकते हैं, जिसके बाद यूजर्स के अलावा वह दूसरा व्यक्ति भी उसी व्हाट्सएप चैनल का यूज कर पाएगा.

Read more: Ayodhya photo: ISRO ने जारी की अयोध्या की सैटेलाइट तस्वीर,अयोध्या दिखा और भी भव्य

इन बातों का रखें ध्यान
WhatsApp feature : ओनरशिप ट्रांसफर करने के लिए जरूरी है कि नए मालिक को सबसे पहले चैनल का एडमिन बनाया जाए. ध्यान रहे कि यह एक ऐसा ट्रांसफर होगा, जिसे बाद में बदला नहीं जा सकेगा. एक बार दूसरे एडिमन के हाथ में ओनरशिप गई तो फिर इसमें बदलाव नहीं होगा. इसलिए जरूरी है कि ओनरशिप ट्रांसफर करने से पहले सोच लें कि नया ओनर सही व्यक्ति है.

Related Articles

Back to top button
x