देश

Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में बारिश के साथ ओले गिर रहे हैं। अचानक मौसम में हो रहे बदलाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर से मौसम विभाग ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में मौसम फिर से करवट लेने वाला है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आने वाले दिनों ने बादल फिर से पानी बरसाएंगे। इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। बारिश और ओले के साथ तेज हवाओं का कहर भी दिल्ली समेत कई राज्यों को झेलना पड़ेगा।

इस दिन होगी बारिश
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, ताजा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के मद्देनजर 17 से 20 फरवरी के बीच वेस्टर्न हिमालय में बिजली गिर सकती है। इसके अलावा ओले भी गिर सकते हैं। इससे फसलों को नुकसान हो सकता है। वहीं, इस क्षेत्र में हल्की से ज्यादा बारिश हो सकती है। कई जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

Read more: Pradhan Mantri Ujjwala Yojana 2024: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ पाने हेतु कैसे करें आवेदन

Weather Update उधर, हिमाचल प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, 17 फरवरी से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो जाएगा। साथ ही येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, 19 और 20 फरवरी को हेवी स्नोफॉल को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button