धर्मलाइफ़स्टाइल

Valentine Day पर अपने पार्टनर को गलती से भी न दें ये उपहार,

Don't give this gift to your partner even by mistake on Valentine's Day.

Valentine Day हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. ये दिन प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है. इस दिन का प्रेमी जोड़े सालभर बेसब्री से इंतजार करते हैं. सालभर इंतजार करने के बाद, इस दिन लोग दिल की बात जुबां पर ले ही आते हैं. इस दिन प्रेमी हो या प्रेमिका एक दूसरे के सामने अपनी मोहब्बत का इजहार करते हैं. हर कोई इस दिन को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करना चाहता है. जिससे सालभर तक उसकी यादें तरोताजा रहें. वहीं कुछ लोग अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर कुछ खास उपहार भी देते हैं, लेकिन कई बार लोग जाने-अनजाने में कुछ ऐसे तोहफे का चुनाव कर बैठते हैं, जो शुभ नहीं माने जाते हैं. कहा जाता है कि ऐसे उपहार रिश्ते में कड़वाहट ला सकते हैं. इस वैलेंटाइन डे पर यदि आप भी अपने पार्टनर को कुछ तोहफा देना चाह रहे हैं तो जान लीजिए कौन से तोहफे हो सकते है, आपके रिश्ते के लिये खतरनाक. चलिए जानते है

1- रुमाल और पेन
कभी भी किसी को रुमाल और पेन उपहार में नहीं देना चाहिए. खासकर अपने पार्टनर को तो बिल्कुल नहीं. यदि आप अपने काम से जुड़ी कोई वस्तु उपहार में देते हैं, तो आपको अपने व्यापार में नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसके साथ ही रिश्तों में भी कड़वाहट आ जाती है.

Also read Best Rashi सबसे रोमांटिक साबित होते हैं इस राशि के लोग

cricket news  एमएस धोनी ने क्यों कहा ऐसा

Ration Card Renewal In CG : जाने अबतक कितने राशन कार्डधारियों ने किया नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन

2- काले कपड़े कभी गिफ्ट न करें
हिंदू धर्म में काला रंग शुभ नहीं माना जाता है, इसलिए कभी भी किसी को शुभ मौके पर उपहार में काले कपड़े कभी नहीं देने चाहिए. अगर किसी ने आपको इस रंग के कपड़े उपहार में दिए हैं, तो इस वजह से आपके लिए भी मुश्किल खड़ी हो सकती है.

3- जूते
आजकल गिफ्ट में जूते देने का भी काफी प्रचलन चल रहा है. लेकिन गलती से पार्टनर को जूते उपहार में न दें. वास्तु शास्त्र के अनुसार जूते जुदाई का प्रतीक होते हैं. ऐसे में जूते उपहार में देने से आपको जुदाई का सामना करना पड़ सकता है. इसलिये इस गिफ्ट से परहेज करें.

4- न दें घड़ी
आजकल लोग अक्सर उपहार में घड़ी भी देते हैं. अगर आप किसी की तरक्की चाहते हैं, तो ये कभी न दें. क्योंकि वास्तु के अनुसार किसी को घड़ी गिफ्ट करना सही नहीं होता है. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में होने वाली तरक्की रुक जाती है.

5- परफ्यूम
Valentine Day परफ्यूम एक ऐसा गिफ्ट है, जो अक्सर आप देते हैं. लेकिन इसको गिफ्ट में अपने पार्टनर को देना आपके लिये मुसीबत ला सकता है. इसके अलावा वाइन या जूस जैसी चीजों को देने से भी बचें. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से आपसी रिश्तों में दूरियां आने लगती हैं.

Related Articles

Back to top button
x