शिक्षा

UP Board Result : यूपी बोर्ड के 10 वी और 12 वी छात्रों के जल्द ही आने वाले है रिजल्ट ,यहां से करे चेक

UP Board Result : यूपी बोर्ड के 10 वी और 12 वी छात्रों के जल्द ही आने वाले है रिजल्ट ,यहां से करे चेक

UP Board Result : यूपी बोर्ड के 10 वी और 12 वी छात्रों के जल्द ही आने वाले है रिजल्ट ,यहां से करे चेक यूपी बोर्ड  छात्रों के लिए एक खुशखबरी यूपी बोर्ड दसवीं का रिजल्ट जल्द ही डिक्लेयर हो जाएगा , इस साल भी लगभग 55 लाख छात्रों ने अपना पंजीकरण किया था। रिजल्ट के इंतजार को लेकर परेशान हो तो अब जल्द ही परिणाम घोषित होंगे ,लाखों छात्रों का बोर्ड रिजल्ट 2024  का इंतजार खत्म होने वाला है। इस तरह करे अपना रिजल्ट चेक।

यह भी पढ़े :इन राज्यों में मिल रहा किसानों को फसलों का बंपर दाम, 2275 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं से किसानो को होगा अधिक लाभ

UP Board Result : यूपी बोर्ड के 10 वी और 12 वी छात्रों के जल्द ही आने वाले है रिजल्ट ,यहां से करे चेक

परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट upboardresult.nic.in और upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। छात्र वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करके आसानी से नतीजे चेक कर सकेंगे ,यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर 9 मार्च तक हुई थी। 25 अप्रैल तक यूपी बोर्ड का रिजल्ट भी जारी हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के तहत यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में इस बार 51, 99,300 परीक्षार्थी शामिल होकर नया रिकॉर्ड था। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 5523 308 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था। इसमें 3,24,008 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ने का काम किया । इस साल कॉपी की जांच 31 मार्च से  30 मार्च को पूरा हुआ ।

प्रोसेस 

  1. सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट upboardresult.nic.in और upmsp.edu.in को ओपन करे।
  2. इसमें एक फार्म जैसा पेज ओपन होगा ,जिसमे पूछी गयी जानकारी को भरना होगा।
  3. इसके बाद इसमें अपना रोल नंबर और स्कूल का डिटेल भरे।
  4. जिसके बाद आपका रिजल्ट आपको पता चल जायेगा।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 का परिणाम जल्दी घोषित होंगे ,बिना किसी झंझट के अब इस ऑफिसियल वेबसाइट upboardresult.nic.in और upmsp.edu.inपर जाकर जल्द ही चेक करे।

यह भी पढ़े :ग्राहकों की सेफ्टी के लिए इन कार्स का जवाब नही और बजट में फैमिली के लिए बेहतर ऑप्शन, जानिए नाम और सेफ्टी फीचर्स

Related Articles

Back to top button