स्वास्थ्य

ब्लैकहेड्स को चेहरे से हटाने के लिए ट्राय करे ये घरेलु नुस्खा

ब्लैकहेड्स को चेहरे से हटाने के लिए ट्राय करे ये घरेलु नुस्खा

ब्लैकहेड्स को चेहरे से हटाने के लिए ट्राय करे ये घरेलु नुस्खा नाक और चेहरे पर मौजूद ब्लैकहेड्स की वजह से चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देती है और चेहरा फीका और डल नजर आने लगता है।  ऐसे में महिलाये इन ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करती है,जिसमे कई बेकार क्वालिटी के होते है।जिसकी वजह से कोई असर नजर नहीं आता है ,तो आज हम आपके लिए लाये है ये घरेलू नुस्खा –

यह भी पढ़े :New Rules: 1अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर सीधा होगा असर…जाने डिटेल्स

ब्लैकहेड्स को चेहरे से हटाने के लिए ट्राय करे ये घरेलु नुस्खा

ब्लैकहेड्स होना एक आम बात हो गयी है। प्रदुषण की वजह से चेहरे पे धूल मिट्टी और चीन एरिया पे जम जाती है जिसकी वजह से उस एरिया का पोर्स उस धूल मिटटी की वजह से गन्दा हो जाता है और यह उस पोर्स में जमा हो जाते है ,और ब्लैकहेड्स के रूप में उभर के दिखते है  .जिसकी वजह से चेहरा और नाक के आसपास का एरिया अजीब लगने लगता है।

इस तरह की के ब्लैकहेड्स से बचने के लिए चेहरे को प्रॉपर केयर देना जरुरी है। इस तरह के ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए हम आपके साथ शेयर करेंगे कुछ घरेलु उपाय स्किन पोर्स की गंदगी दूर करने का Blackhead से छुटकारा पाने का सबसे फायदेमंद  तरीका है।जिससे आपको ब्लैकहेड्स हटाने में काफी मदद होगी।

आलू ,दही ,

आलू

आलू को काटकर या इसका जूस निकालकर चेहरे पे अच्छी तरह से स्क्रबिंग करे जिससे चेहरे के ब्लैकहेड्स को रिमूव करने में काफी फायदेमंद होता है साथ ही स्किन को ग्लोइंग और क्लीन बनाता है।

दही 

इसे चेहरे पे लगाने से स्किन सॉफ्ट और मुलायम होती है साथ ही त्वचा का निखार लाने के लिए भी दही फायदेमंद होता है। इससे व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स को हटाने में भी फायदेमंद है।

ब्लैकहेड्स को चेहरे से हटाने के लिए ट्राय करे ये घरेलु नुस्खा

गर्म पानी से भाप लेने से जिद्दी से जिद्दी ब्लैकहेड्स चेहरे से गायब हो जाते है।निम्बू और सोडे को ब्लैकहेड्स वाली जगह रब करने पे ब्लैकहेड्स आसानी से निकल आते है। और चेहरे में ग्लो लाता है। एलोवेरा फेस वाश का इस्तेमाल करके भी इन ब्लैकहेड्स को हटाया जा सकता है और एलोवेरा चेहरे पे नमी बनाये रखता है।

यह भी पढ़े :मार्केट में अपना दम दिखाने आया Vivo का Vivo V28 5G smartphone 5000mAh की धाकड़ बैटरी के साथ

Related Articles

Back to top button