ऑटोमोबाइल

Tata Nexon: 8.10 लाख की ये कार बनी सबकी फेवरेट, 208mm ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ फीचर्स भी लक्जरी

Best Selling Car Tata Nexon: 8.10 लाख की ये कार बनी सबकी फेवरेट, 208mm ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ फीचर्स भी लक्जरी। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन का दबदबा किसी से छिपा नहीं है. नेक्सन दिसंबर 2023 में 15,284 यूनिट की बिक्री के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. 2023 मॉडल के साथ कंपनी ने इस लोकप्रिय कार को और भी आकर्षक बनाने का काम किया है. फेसलिफ्टेड नेक्सन पहले ज्यादा बेहतर डिजाइन और स्मार्ट फीचर्स के साथ आती है. 382 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है. नेक्सन की शुरुआती कीमत 8.10 लाख रुपये है और यह 15.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती.  आइये आगे जानते है दमदार इंजन के साथ इसके फीचर्स के बारे में…

टाटा नेक्सन का इंजन और ग्राउंड क्लीयरेंस 

टाटा नेक्सन में 5 लोगों के बैठने की जगह है और 382 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है. इसका मतलब है कि आप परिवार के साथ-साथ अपने सामान को भी आसानी से इसमें ले जा सकते हैं. इसका 208mm का ग्राउंड क्लीयरेंस खराब रास्तों पर भी इसे आराम से ड्राइविंग में सक्षम बनाता है. कम्पनी ने नेक्सन में दो इंजन ऑप्शन- 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (120PS/170Nm) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (115PS/260Nm) दिए हैं. पेट्रोल इंजन चार ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और नया 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) शामिल है.  डीजल यूनिट 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT के साथ आती है.

Tata Nexon: 8.10 लाख की ये कार बनी सबकी फेवरेट, 208mm ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ फीचर्स भी लक्जरी 

Tata Nexon 2023 Spotted On Roads; What To Expect From Facelift Version

नेक्सन के फीचर्स

नेक्सन में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का फुल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटो एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड और हाइट-एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे कई फीचर्स हैं. इसके आलावा इसमें Harman-Kardon का 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम भी है, जो म्यूजिक लवर्स को काफी पसंद आ सकता है. इसमें सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 6 एयरबैग (स्टैंडर्ड), ABS के साथ EBD, हिल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं.

वेरियंट और कीमत 

टाटा नेक्सन कंपनी ने चार ट्रिम- स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और फियरलेस में पेश किया है. इसकी शुरुआती कीमत 8.10 लाख रुपये है और यह 15.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती. कंपनी इसे 7 कलर ऑप्शन- फियरलेस पर्पल, क्रिएटिव ओशन, फ्लेम रेड, प्योर ग्रे, डेटोना ग्रे, प्रिस्टिन व्हाइट और कैलगरी व्हाइट में बेचती है.

Related Articles

Back to top button
x