खेल

T20 World Cup के लिए Team India का हुआ ऐलान

Team India Announced For T20 World Cupटी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को मौका मिला है, जो इस बार टीम इंडिया को ट्रॉफी जिता कर ही दम लेंगे. BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए एक मजबूत टीम इंडिया चुनी है. बता दें कि 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. फिटनेस हासिल करने के बाद स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हुई है. अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चार रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया   

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा विधानसभा क्षेत्र लैलूंगा के ग्राम राजपुर में की गई घोषणायें

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

Team India Announced For T20 World Cup: 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. पिछली बार UAE में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने पहली बार इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारत को मात दी थी और टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में भारत एक बार फिर पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगा.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Related Articles

Back to top button