ऑटोमोबाइल

Splendor का खात्मा कर देंगा Bajaj Pulsar 150 का नया मॉडल, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी सी है कीमत

Splendor का खात्मा कर देंगा Bajaj Pulsar 150 का नया मॉडल, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी सी है कीमत जानकरी क मुताबिक बता दे की भारतीय मोटरसाइकिल मार्किट में एक प्रसिद्ध और भरोसेमंद कंपनी बजाज ऑटो ने विशेष रूप से अपनी लोकप्रिय पल्सर श्रृंखला के साथ एक मजबूत प्रतिष्ठा बनाई है। इसकी सबसे अधिक बिकने वाली बाइक में Bajaj Pulsar 150 है, जिसकी प्राइस 1.10 लाख रुपये से 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है जानकरी के मुताबिक बता दे की खरीदारों की विविध प्राथमिकताओं को पहचानते हुए, जिनमें से कई एकमुश्त भुगतान के बजाय मासिक किस्त ऑप्शन  पसंद करते हैं, बजाज ने नई EMI स्कीम लांच की हैं। आइए इन स्किम के बारे में विस्तार से जानें।

Splendor का खात्मा कर देंगा Bajaj Pulsar 150 का नया मॉडल, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी सी है कीमत

यह भी जाने :-DA ARREAR UPDATE: केंद्रीय कर्मचारियों की हुई मौज, जानिए कब आएंगे 2 लाख 18 हजार रुपये, जाने पूरी खबर

देखते है Bajaj Pulsar 150 के फीचर्स के बारे में 

इसके साथ ही Bajaj Pulsar 150 दो वेरिएंट में उपलब्ध है और छह रंग ऑप्शन की एक विविध रेंज उपलब्ध करता है। पांच-स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह स्पोर्टी कम्यूटर मोटरसाइकिल 115 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड हासिल कर सकती है।इतना ही नहीं इसमें 15-लीटर का पर्याप्त ईंधन टैंक है, जो बार-बार ईंधन भरने के लिए रुके बिना विस्तारित सवारी की अनुमति देता है। बजाज के दावों के अनुसार यह बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 47 किमी का प्रभावशाली माइलेज प्रदान करती है। जो इसे प्रदर्शन और दक्षता के संतुलन की तलाश करने वाले सवारों के लिए ईंधन-कुशल आप ऑप्शन बनाती है।

जानकरी के मुताबिक बता दे की Bajaj Pulsar 150 कई महत्वपूर्ण विशेषताओं से सुसज्जित है, जो इसकी समग्र अपील को बढ़ाती है। इन सुविधाओं में एक डिजिटल स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, अतिरिक्त आराम के लिए स्प्लिट सीट, एक घड़ी और विभिन्न प्रकाश घटक मौजूद हैं।

Splendor का खात्मा कर देंगा Bajaj Pulsar 150 का नया मॉडल, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी सी है कीमत

यह भी जाने :-Weather Update: मकर संक्रांति पर भयंकर ठंड, घने कोहरे की वजह से स्कूल हुए बंद..

देखते है Bajaj Pulsar 150 के इंजन के बारे में 

इसके साथ ही बाइक में 149.5 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजनप्रदान किया गया है जो 13.8 बीएचपी की पावर और 13.4 एनएम का टॉर्क उपलब्ध करता है। सस्पेंशन कर्तव्यों को 31 मिमी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन शॉक रियर अवशोषक द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो एक संतुलित और आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है।इसके साथ ही बता दे की Bajaj Pulsar 150 280 मिमी फ्रंट और 230 मिमी रियर डिस्क ब्रेक से सुसज्जित किया गया है, जो विश्वसनीय स्टॉपिंग पावर उपलब्ध करता है और सवारी के तहत समग्र सुरक्षा बढ़ाता है। ये विशेषताएं सामूहिक रूप से एक स्पोर्टी और कुशल कम्यूटर मोटरसाइकिल के रूप में बाइक की लोकप्रियता में योगदान करती हैं।

देखते है Bajaj Pulsar 150 के कीमत के बारे में 

अइसके साथ ही  Bajaj Pulsar 150 की EMI स्किम के बारे में जानें। बाइक की ऑन-रोड प्राइस वर्तमान में 1,30,960 रुपये है। बाइक को घर लाने के लिए 13,000 रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा। इसके आलावा लगातार 36 महीनों तक 3,790 रुपये की किश्तें चुकानी होंगी। इतना ही नहीं बैंक 9.7% की ब्याज दर पर अधिकतम 1,17,960 रुपये का ऋण उपलब्ध करता है।यह ध्यान रखना आवश्यक है कि EMI स्किम क्षेत्र और डीलरशिप के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।इसक साथ ही बाइक की खरीद को अंतिम रूप देने से पहले शोरूम और वित्त कंपनी के साथ विशिष्ट विवरण सत्यापित करने की सिफारिश की जाती है।बता दे की यह लेनदेन के वित्तीय पहलुओं को समझने में स्पष्टता और सटीकता सुनिश्चित करता है।

यह भी पढ़े 

CG Corona Update: प्रदेश में कोरोना के इतने नए संक्रमित मरीजों की हुई पहचान…देखे लिस्ट

DA ARREAR UPDATE: केंद्रीय कर्मचारियों की हुई मौज, जानिए कब आएंगे 2 लाख 18 हजार रुपये, जाने पूरी खबर

Splendor का खात्मा कर देंगा Bajaj Pulsar 150 का नया मॉडल, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी सी है कीमत

Related Articles

Back to top button
x