स्वास्थ्य

Skin Care : स्वस्थ त्वचा के लिए भोजन में शामिल करे ये सब्जियां चेहरे पर आएगा निखार

Skin Care : स्वस्थ त्वचा के लिए भोजन में शामिल करे ये सब्जियां चेहरे पर आएगा निखार

Skin Care : स्वस्थ त्वचा के लिए भोजन में शामिल करे ये सब्जियां चेहरे पर आएगा निखारस्किन की बाहरी परत की केयर के साथ साथ हमे कुछ प्रोटीन और विटामिन भी ऐसे होते है जिसे लेना बहुत जरूरी होता है जिससे वो हमारी त्वचा को अलग अलग तरीकों से फायदे पहुंचते है । आज हम आपको कुछ सब्जी के बारे मीन बताएंगे जिन्हे खाना हमारे लिए कितना जरूरी है ।

Skin Care : स्वस्थ त्वचा के लिए भोजन में शामिल करे ये सब्जियां चेहरे पर आएगा निखार

शिमला मिर्च :

संतरे, स्ट्रॉबेरी और शिमला मिर्च इस आवश्यक पोषक तत्व के बेहतरीन स्रोत हैं। विटामिन ई: एंटीऑक्सीडेंट रक्षक विटामिन ई एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है, जो आपकी त्वचा को ऑक्सीडेटिव तनाव के प्रभाव से बचाता है।

यह भी पढ़े :Gold Price Today: सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

हरी पत्तेदार सब्जियां :

यह क्लोरोफिल से भरपूर होती हैं, एक प्राकृतिक डिटॉक्सीफायर जो शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है और साफ त्वचा को बढ़ावा देता है। अतिरिक्त लाभ के रूप में, इन सब्जियों में मौजूद उच्च पानी की मात्रा त्वचा को हाइड्रेटेड और कोमल बनाए रखने में भी मदद करती है, जिससे त्वचा में निखार आता है।

टमाटर :

कोलेजन शरीर का सबसे अहम प्रोटीन है । उम्र बढ़ने के साथ कोलेजन का उत्पादन कम होता चला जाता है जिससे त्वचा ढीली हो जाती है और झुर्रियां नजर आने लगती हैं । शरीर में पर्याप्त कोलेजन बनाए रखने के लिए आपको विटामिन सी से भरपूर खट्टे फल, टमाटर, अंडे, बेरीज, लहसुन और बोन ब्रॉथ जैसी चीजें डेली डाइट में जरूर शामिल करनी चाहिए ।

बीन्स :

बीन्स जिंक का अच्छा स्रोत होते हैं, जो स्किन की हेल्थ के लिए एक जरूरी तत्व है। जिंक डल स्किन की प्रॉब्लम दूर करता है और सूजन को भी कम करता है। सबसे जरूरी कि जींस सूरज के हानिकारक किरणों से होने वाली स्किन डैमेजिंग से भी बचाता है।

यह भी पढ़े :बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ Xiaomi 14 Ultra स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च होगा ,देखिए शानदार फीचर्स

Related Articles

Back to top button
x