देश

School Close: भीषण गर्मी के चलते इतने दिनों तक सभी स्कूल बंद,प्राइवेट संस्थानों के लिए भी लागू होगा आदेश

School Close ओड़िशा :ओडिशा सरकार ने भीषण गर्मी पड़ने के भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमान के मद्देनजर 18 से 20 अप्रैल तक राज्य के सभी सरकारी स्कूल बंद करने की बुधवार को घोषणा की. स्कूल और सामूहिक शिक्षा विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सरकार ने मौजूदा भीषण गर्मी और दिन के तापमान में वृद्धि को देखते हुए सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी समेत सभी स्कूल तीन दिन के लिए बंद करने का फैसला किया है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिन के दौरान कई स्थानों पर तापमान धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने का अनुमान है।
आईएमडी ने 18 से 20 अप्रैल के बीच ओडिशा में कुछ स्थानों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने का अनुमान जताया है। मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने कहा कि मयूरभंज जिले का बारीपदा शहर मंगलवार को 43.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ पूरे देश में सबसे गर्म स्थान रहा।

School Close
School Close

School Close बिहार के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी और लू की स्थिति के कारण राज्य के कम से कम नौ जिलों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस या इससे ऊपर पहुंच गया. बिहार के मुख्य सचिव ने अत्यधिक गर्मी एवं लू की स्थिति की समीक्षा के लिए आपातकालीन प्रबंधन समूह की बैठक की.

Related Articles

Back to top button