ऑटोमोबाइल

Renault ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, जाने कितनी खास होगी ये कार

Renault ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, जाने कितनी खास होगी ये कार

Renault ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, जाने कितनी खास होगी ये कार। जेनेवा मोटर शो में रेनो ने अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार Renault R5 को अनवील कर दिया है. ये कार रेनो की 1972 बेस्टसेलर मॉडल्स से प्रेरित है और कंपनी को उम्मीद है कि इस कार से इलेक्ट्रिक व्हीकल सेल्स में उछाल देखने को मिल सकता है. ये स्मॉल सेडान कैटेगरी में आएगी और इसके लिए कंपनी ने साल 2021 में ऐलान किया था. ये कंपनी का टर्नअराउंड प्लान के तहत था.

Renault ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, जाने कितनी खास होगी ये कार

इलेक्ट्रिक कार Renault R5 को जेनेवा मोटर शो में किया अनवील

रेनो ने अब जेनेवा मोटर शो में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Renault R5 को अनवील कर दिया है. बता दे कि इस कार की 1972 से लेकर 1998 के बीच 90 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिकी थीं. बता दें कि कंपनी ने R5 से डिजाइन लिया है और ब्रांड की आईकॉनिक सुपर 5 वर्टिकल टेललाइट्स, ब्राउट कलर भी शामिल है. Renault ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, जाने कितनी खास होगी ये कार।

ये भी पढ़े: Tata की धांसू इलेक्ट्रिक कार Tata Punch फूल चार्ज पर देगी 421 किमी की रेंज, लक्जरी लुक के साथ जाने कीमत और खासियत

ऑटो बाजार में कब लॉन्च होगी ये कार? 

जेनेवा मोटर शो में रेनो ने अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार को अनवील किया है और साल के मध्य तक इसे ऑटो बाजार में लॉन्च करेगी. ये कार 52 kwh बैटरी कैपिसिटी के साथ आएगी और सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. इसको लेकर कंपनी ने बताया कि ये कार बायडायरेक्शनल चार्जिंग के साथ आएगी तो मालिक के पास ग्रिड को बैटरी वापस करने का ऑप्शन रहेगा.

इलेक्ट्रिक कार में क्या होगी खासियत 

खासियत के बारे में बात करे तो, इस कार में V2L यानी व्हीकल टू लोड चार्ज का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही इस कार का वजन 1500 किलो से कम हो सकता है. इसके अलावा कंपनी का दावा है कि ये कार 500 किलो तक का वेट टो कर सकती है. कार में 326 लीटर का बूटस्पेस मिल सकता है.

ये भी पढ़े: 80 के दशक की एनफील्ड बुलेट का 36 साल पुराना बिल हो रहा वायरल, 10 गुना बढ़ गई कीमत, जाने तब क्या थी इस बाइक की कीमत

Related Articles

Back to top button