राशिफल

Rashifal 23 May : जानें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें अपना राशिफल…

मेष – इस राशि (Horoscope 23 May 2023) के लोगों को कर्मक्षेत्र में नई जिम्मेदारियों के तौर पर चुनौतियां मिल सकती है, जिसे आप अपनी सूझबूझ से पार करने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन बेहद शुभ बीतने वाला है, दुकान में ग्राहकों की आवाजाही बराबर बने रहने से कारोबारी प्रसन्न रहेंगे. युवा वर्ग को आज के दिन मानसिक रूप से खुद को एक्टिव रखना है, क्योंकि कई कठिन पजल सुलझाने पड़ सकते हैं. पारिवारिक दृष्टि से दिन की बात करें तो घर के सदस्यों के बीच सम्बन्ध मजबूत होंगे, साथ ही घर वालों के साथ पूजा-पाठ में भाग लेंगे. हेल्थ में आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा लापरवाही के चलते इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं.

 

 

वृष – वृष राशि (23 May 2023) के लोग के पेशे से यदि आप चिकित्सक हैं, तो दूसरों की सेहत के साथ साथ स्वयं की सेहत के लिए भी अलर्ट रहें. व्यापारी वर्ग काम न बनने की स्थिति में क्षणिक क्रोध से बचते हुए धैर्य और शांति का परिचय दें, और एक बार पुनः विचार करते हुए व्यापार के लिए प्लानिंग करें. युवाओं को समय के मोल को समझते हुए इसे व्यर्थ करने से बचना होगा, और उन रुचिकर कार्यों को करने पर फोकस करना होगा. जीवनसाथी के साथ अहंकार का टकराव करने से इस दौरान बचें, अन्यथा स्थिति विस्फोटक हो सकती हैं. सेहत की बात करें तो, त्वचा संबंधित समस्या होने की आशंका है, इसलिए ओर पहले से ही अलर्ट रहें.

मिथुन – इस राशि (Horoscope 23 May 2023) के लोगों को ऑफिशियल पॉलिटिक्स को लेकर सचेत रहना चाहिए, ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपका खराब फीडबैक मैनेजमेंट तक पहुंचे. बड़े व्यापारियों को प्रतिस्पर्धियों से सचेत रहना होगा, वह आपकी पद प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. युवाओं के काम न बनने पर वह मायूस हो सकते हैं, ऐसे में उन्हें नकारात्मक के दलदल में धंसने से बचना होगा. पिता की सेहत का खास ध्यान रखना होगा. हेल्थ में बाहर से आते ही ठंडे पानी का सेवन करने से बचें, क्योंकि ऐसा करना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं.

 

कर्क – कर्क राशि (Rashifal 23 May 2023) के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना बनी हुई है, प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. छोटे व्यापारियों को जरूरत से ज्यादा माल स्टॉक करने से बचना चाहिए, क्योंकि माल खराब होने की आशंका है. ऐसे विद्यार्थी जो ऑनलाइन स्टडी करते हैं उनको पढ़ाई के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ समय व्यतीत करें, हमसे बातचीत करके अपने विचार साझा करें और उनके अनुभव से सीखने का प्रयास करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में कुछ दिक्कत होने की आशंका बनी हुए है, इसको लेकर सचेत रहें.

 

सिंह – इस राशि के (Horoscope 23 May 2023) लोगों का ऑफिशियल कार्य में मैनेजमेंट काफी अच्छा देखने को मिलेगा, जिसकी प्रशंसा बॉस से लेकर सहकर्मी तक करते हुए नजर आएंगे. जिन लोगों का रेस्टोरेंट से संबंधित बिजनेस है उनको अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवाओं के मन में किसी के प्रति आकर्षण की भावना आ सकती है, मन की बात कहने के लिए आज का दिन उत्तम है. परिवार,आस-पास या जानने वाले में यदि किसी का महिला का जन्मदिन है तो उन्हे कोई उपहार अवश्य लाकर दें. लगातार बैठकर काम करने वाले लोग कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में थोड़ी देर में काम करने का पाश्चर बदलते रहे.

 

कन्या – कन्या राशि (Rashifal 23 May 2023) के लोगों को ऑफिशियल काम को पूरा करने के लिए सहकर्मियों का सहयोग लेना पड़ सकता है, मदद लेने के बाद आभार व्यक्त करना बिल्कुल न भूलें. व्यापारी वर्ग को आज के दिन बड़े मुनाफे न सही किंतु छोटे मोटे मुनाफे हाथ लगने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग को किसी कार्यक्रम के आयोजन में आपको मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है, जिसमें प्रबंधन क्षमता का प्रयोग करना होगा. परिवार में वरिष्ठ लोगों के साथ समय बिताएं, उनके अनुभवों को सुनकर उसका लाभ लेना चाहिए. सेहत का खास ध्यान रखना होगा इसके लिए जंक फूड का सेवन करने से बचते हुए, ताजे फलों व जूस का सेवन आपकी त्वचा को तरोताजा रखेगा.

 

तुला – इस राशि (Horoscope 23 May 2023) के लोगों को ऑफिशियल मीटिंग का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा, जिसमें वरिष्ठ लोगों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी. व्यापारी वर्ग को कैश पेमेंट से बचते हुए ई पेमेंट पर फोकस करना चाहिए, अन्यथा आप को बड़ा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग पर्सनल बातों को किसी बाहरी व्यक्ति के साथ साझा करने से बचें, क्योंकि वह लोग आपकी बातों को सीक्रेट न रखकर बात फैला सकते हैं. परिवार से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता दें, यदि कोई कार्य पेंडिग चल रहा है तो उसे निपटा लें. गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना होगा, डॉक्टर के बताए गए नियमों का सख्ती से पालन करें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि (Rashifal 23 May 2023) के लोग जब परेशानियों का आकलन करेंगे, तो उन्हें ज्ञात होगा कि इन परेशानियों को इन्होंने खुद ही दावत दी है. कंपनियों से संबंधित व्यापार करने वाले व्यापारियों को नुकसान हाथ लग सकता है. युवा वर्ग भविष्य की कल्पनाओं में व्यस्त हो सकते हैं, लेकिन आपको विशेष सलाह दी जाती है कि भविष्य की कल्पना में वर्तमान को खराब न करें. बड़े भाई से पारिवारिक मुद्दे को लेकर कुछ बहस बाजी हो सकती है, ऐसे में बात करते वक्त क्रोध पर नियंत्रण रखें. हेल्थ की बात करें, तो उच्च रक्तचाप वाले व्यक्ति मानसिक तनाव लेने से बचें, साथ ही दवा भी समय पर ले.

 

धनु – इस राशि (Horoscope 23 May 2023) के लोग कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास मुश्किलों में डाल सकता है. कुटीर उद्योग से संबंधित व्यापार करने वालों को सरकार द्वारा दी जा रही, योजनाओं का लाभ लेना चाहिए. युवा वर्ग विचारों को शुद्ध करने का प्रयास करें, इसके लिए अच्छे विचारों को रख कर नकारात्मक विचारों को दूर ढकेलें. यदि घर में काफी समय से कोई धार्मिक कार्य न हुआ हो तो करा सकते हैं, समय उत्तम है. स्वास्थ्य में जिन लोगों का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है, वह लापरवाही करने से बचे.

 

मकर – मकर राशि (Rashifal 23 May 2023) के इंक्रीमेंट व पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहें लोगों को इस संबंध में कुछ इंतजार और करना पड़ सकता है. व्यापारियों को क्रेडिट पर लिये उत्पाद का भुगतान करने पर ध्यान देना होगा, अन्यथा आप पर फाइन चार्ज किया जा सकता है. युवाओं के मन में विचारों का आना जाना लगा रहेगा, ऐसे में आपको सही गलत के भेद को भली भांति समझना होगा. घरेलू खरीदारी की सोच रहें हैं, तो इसके लिए दिन उपयुक्त है, खरीदारी करते समय बजट को ध्यान में जरूर रखें. सेहत में सभी प्रकार के इंफेक्शन से बचकर रहें, क्योंकि वर्तमान समय में इसके होने की प्रबल आशंका बनी हुई है.

 

कुंभ – इस राशि (Horoscope 23 May 2023) के लोग ऑफिस जाने से पहले प्रमुख कार्यों की लिस्ट बना लें. जो कार्य जरूरी हैं उनको सबसे पहले लिखें. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के साथ प्रशासकीय व्यवहार करने से बचें, साथ ही उन पर अधिक क्रोध करना मत चिल्लाना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. खेल से जुड़े लोगों युवाओं को अपने प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए, किसी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी है, पितरों के आशीर्वाद से आपके कार्य अवश्य बनेंगे. मानसिक तनाव सेहत के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है इसलिए इससे बचते हुए खुद को स्वस्थ रखने का प्रयास करें.

 

मीन – मीन राशि (Rashifal 23 May 2023) के लोगों पर वर्कलोड अधिक होने के कारण दिमाग व्यस्त रहेगा, जिसके चलते कुछ जरूरी काम छूट सकते हैं. व्यापारी वर्ग को पार्टनर के साथ धन के मामले में पारदर्शिता रखनी चाहिए क्योंकि मनमुटाव होने की आशंका है. युवा वर्ग दूसरों द्वारा दिया जाने वाला ज्ञान छोड़कर अपनी बुद्धिमता को पहचाने जो आपके भीतर है और उसी के आधार पर निर्णय लेकर काम करें. हेल्थ में यदि कई दिनों से दांतों में कोई दिक्कत है तो आज उसे अनदेखा न करते हुए उपचार कराएं.

Related Articles

Back to top button
x