राशिफल

Rashifal 15 May : इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, पढ़ें अपना राशिफल..

मेष – इस राशि के लोगों को कार्य करने के साथ-साथ आराम को भी महत्व देना चाहिए, अन्यथा शारीरिक थकान आगे के कार्य को बाधित कर सकती है. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों को निस्संदेह दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, तभी उन्हें मनमुताबिक सफलता हासिल होगी. युवा वर्ग शुभचिन्तकों की सलाह पर ध्यान दें, उसे हल्के में न लें. आप की तरह वह भी आपका भला चाहते है. रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ भी मेलजोल बनाए रखें, क्योंकि इनकी जरूरत आपको कभी भी पड़ सकती है. सेहत की बात करे तो रात का भोजन हल्का करें, अन्यथा कब्ज के साथ साथ डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

 

वृष – वृष राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बेवजह की चर्चा से बचना होगा, साथ ही न ही किसी की बुराई करें और न ही सुने. जो लोग दवाइयों से संबंधित व्यापार करते हैं उनको लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. प्रतियोगी की परीक्षा कर रहे युवाओं को जल्दी ही सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है, इसलिए इधर-उधर की बातों की जगह अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर ही रखे. यदि पिता के साथ किसी बात  को लेकर अनबन हो गई है तो, उनसे माफी मांग कर उनके खराब मूड को सही करने की कोशिश करें. सही सेहत के लिए आपको मन को शांत रखने का प्रयास करना होगा, साथ ही व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा.

मिथुन – इस राशि के लोगों की बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते, मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. कारोबार में ध्यान न देने के कारण खुदरा व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. नृत्य एवं गायन से जुड़े युवाओं को सोशल मीडिया पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, हाथ लगे अवसर का जमकर फायदा उठाने का प्रयास करें. भविष्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हाथ समेटकर चलना होगा, बेफिजूल के खर्च भविष्य में परेशानियां पैदा कर सकते हैं. सर्वाइकल के रोगियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना है, लापरवाही के चलते स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बढ़ सकती है.

 

कर्क – कर्क राशि के लोगों का कर्मक्षेत्र में प्रदर्शन काफी सराहनीय होगा, जिसकी वजह से आप सर्वत्र प्रशंसा के पात्र बनेंगे. कारोबार को लेकर जो लोग फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं, उनको एक्सपीरियंस लोगों से काम करनी की लिए प्रेरणा मिलेगी. युवाओं का मन विचलित हो सकता है, इसलिए सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन-पाठन पर ध्यान देना चाहिए. अभिभावकों को संतान की सेहत पर ध्यान देना होगा, आपकी जरा सी लापरवाही बच्चे के स्वास्थ्य में ज्यादा गिरावट आ सकती है. हेयर लॉस जैसी प्रॉब्लम होने की आशंका है, ऐसे में आपको आयुर्वेद का सहारा लेना चाहिए. इससे आपको जल्दी आराम मिलेगा.

 

सिंह – इस राशि के लोगों को सहकर्मी और अपने अधीनस्थों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना चाहिए, अन्यथा ऑफिस में आपकी छवि खराब हो सकती है. कारोबार में जिन लोगों के पार्टनर जीवनसाथी हैं, उन्हें उनके द्वारा व्यापार में लाभ प्राप्त होगा. युवाओं को आज के दिन से ही नियमों को पक्का कर लेना आपके लिए उत्तम रहेगा, अपने सिद्धांतों का पालन करने पर सफलता हासिल होगी. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पूर्व परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ बैठकर बातचीत कर सभी की राय लेनी चाहिए. जिन लोगों का कोई परहेज चल रहा है तो अलर्ट रहें, अन्यथा बीमारी बढ़ सकती है.

 

कन्या – कन्या राशि के लोगों को अपने काम और व्यवहार से ऑफिस के वरिष्ठों, उच्चाधिकारी व बॉस इन सभी को प्रसन्न रखना होगा. ऐसे व्यापारी जो लग्जरी सामान की बिक्री करते है उनको लाभ होगा, आमदनी होने पर बचत करने पर जोर देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग की बात करे तो दिन सामान्य रहने वाला है, आज आपके किये गए सभी कामों का सार्थक परिणाम हासिल होगा. अभिभावकों को अपनी संतान की गलत बातों का समर्थन करने से बचना चाहिए, ध्यान रखें आज आप का समर्थन कल उनके लिए गलत रास्ते की नीव खड़ी करेगा. सेहत की बात करे तो पुराने गंभीर रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, इसलिए बीमारी को हल्के में न ले और लगकर इसका इलाज करें.

 

तुला – इस राशि के लोगों का जहां एक ओर आपके कार्य का प्रदर्शन काफी अच्छा दिख रहा है, तो वहीं दूसरी ओर कार्य में टेक्नोलॉजी को जोड़े रखना होगा. स्टेशनरी का काम करने वाले लोगों को पुस्तकों की वैराइटी को बढ़ाना होगा, जिससे व्यापार का विस्तार हो सके. युवाओं का परिवार के लोगों के साथ मेलजोल बढ़ेगा और उनसे सहयोग मिलेगा. जो लोग नौकरी और पढ़ाई के चलते घर से दूर रहते हैं, वह लोग घर के संपर्क में रहने की कोशिश करें मिलकर न सही फोन पर हाल-चाल लें. सेहत को देखते हुए हल्का भोजन जैसे स्प्राउट, खिचड़ी या फलों का सेवन करना चाहिए.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र का प्रभाव सकारात्मक ग्रहों के प्रभाव से बढ़ेगा, इसलिए आज आप जो भी कार्य करेंगे उन सभी कार्यों के आपको बेहतर परिणाम हासिल होंगे. जिन व्यापारियों ने शेयर मार्केट में पैसा लगा रखा है, उनको शुभ सूचना मिलने की संभावना है. ऐसे युवा जो हायर एजुकेशन की चाह रखते हैं, उनको एजुकेशन से संबंधित प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. प्लानिंग के लिए यह समय उपयुक्त है. जीवन साथी के साथ वाद विवाद होने की आशंका है, अपनी समझ से होने वाले विवाद को टालने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो आज आपको एलर्जी को लेकर सतर्क रहना होगा, किसी भी तरह के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर लें तो अच्छा होगा.

 

धनु – इस राशि के लोगों को सहकर्मियों से तालमेल बना कर चलना होगा, बेवजह उन पर क्रोध करना आपकी छवि को खराब कर सकता है. जिन व्यापारियों का इलेक्ट्रॉनिक सामान से संबंधित व्यापार है उनको आज अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. आज के दिन युवा वर्ग दिखावे में आकर काम करने से बचें, रुचिकर काम को प्राथमिकता दें, जोर जबरदस्ती के साथ काम करने पर काम का असंतोषजनक परिणाम मिल सकता है. परिवार के सदस्यों साथ तालमेल अच्छा रहेगा, उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो आपका इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है, जिसके चलते आप जल्दी बीमार पड़ सकते हैं.

 

मकर – मकर राशि के लोग ऑफिशियल पेंडिंग काम को पूरा करने में सफल होंगे, जिसके चलते वह आज समय पर घर पहुंच सकेंगे. जो लोग ऑनलाइन व्यापार करते हैं उनको व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए. कला जगत से जुड़े युवाओं को अपने क्षेत्र में एक्टिव रहना होगा, एक्टिव रहने पर ही आपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे. घर के सभी बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान करें, उनका मान सम्मान करना आपका दायित्व है. सेहत की दृष्टि से खानपान में सभी चीजों का बैलेंस बनाकर चलें, अन्यथा कई तरह की बीमारियां उभर सकती है.

 

कुंभ – इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थिति की बात की जाए तो आपके कार्य बनते हुए दिख रहे हैं, कार्य को नियमानुसार और समयानुसार करने से आपकी सैलरी इंक्रीमेंट होने की प्रबल बनेगी. व्यापारी वर्ग यदि कोई नया सौदा करने जा रहे हैं, तो बिना किसी सरकारी दस्तावेज के सौदा करने से बचें अन्यथा भविष्य में कई तरह की समस्याओं से घिर सकते हैं. युवा वर्ग के काम यदि मन मुताबिक नहीं हो रहे हैं, तो रुक जाएं जल्द ही स्थितियां आपकी अनुकूल होंगी. जीवन साथी को यदि माइग्रेन की समस्या है तो तत्काल ही किसी डॉक्टर से संपर्क करें और उनकी सेहत पर विशेष ध्यान दें, साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत की बात करें तो जो लोग अधिक देर तक झुक कर कार्य करते हैं, उनको स्पाइन में दिक्कत होने की आशंकाएं है.

 

मीन – मीन राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए, तो मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए डेयरी व्यापारियों को सतर्क रहना होगा, क्योंकि आज व्यापार में निराशा हाथ लगने की आशंका है. युवाओं को आज सामाजिक कार्यों के साथ-साथ धार्मिक कार्यों को करने में विशेष तौर पर ध्यान देना, इससे आपको मानसिक तौर पर शांति मिलेगी. यदि कोई महिला उम्मीद के लिए आती है तो क्षमता अनुसार उसकी मदद जरूर करें. इस राशि का घर में यदि कोई छोटा बच्चा है तो उसके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें, लापरवाही के चलते छोटी बीमारी बड़ा रूप ले सकती है.

Related Articles

Back to top button