देश

Railway Recruitment 2023: रेलवे में स्नातक पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा

Railway Recruitment 2023 नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल रेलवे ने टूरिज्म मॉनिटर्स के पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सबसे अहम बात ये है कि इस पद के लिए स्नातक पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं देनी होगी।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए इंटरव्यू 29 मई या 30 मई को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टूरिज्म में 3 साल की ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए या किसी स्ट्रीम में 3 साल की बैचलर डिग्री + ट्रैवल एंड टूरिज्म में 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

Read more: IIFA 2023: ‘विक्रम वेधा’ के लिए ऋतिक रोशन को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड…

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

Railway Recruitment 2023 उम्मीदवारों के चयन होने पर वेतन के तौर पर 30,000 रुपये या 35,000 रुपये दिए जाएंगे। साथ ही दैनिक भत्ता: 350 / – प्रति दिन ऑन-बोर्ड ऑन-बोर्ड ट्रेन में (100%) 12 घंटे से अधिक के लिए, 70% 6 से 12 घंटे के लिए और 30% और 6 घंटे से कम के लिए। राष्ट्रीय अवकाश भत्ता (एनएचए): 384/- रुपये प्रति राष्ट्रीय अवकाश (यदि काम किया हो), चिकित्सा बीमा: 800/- रुपये प्रति माह (वैध दस्तावेज जमा करने पर प्रतिपूर्ति योग्य) और ठहरने का शुल्क: रु. 240/- मिलता है।

Related Articles

Back to top button