रायगढ़

Raigarh News रायगढ़ जिले में ऐसा भी दर्द की सड़क पर उड़ती धूल से बिगड़ रही बच्चों की सेहत

Raigarh News In Raigarh district, the health of children is deteriorating due to the dust flying on the road of pain.

 Raigarh News  खरसिया-पत्थलगांव के बीच 91 किमी की सड़क के निर्माण की गति अब भी सुस्त है। 2024 के आखिर तक सड़क पूरी करनी है, लेकिन तय समय तक 50 फीसदी काम हो पाना भी मुश्किल है। ऐसा साइट पर काम कर रहे कम्पनी के लोग और विभाग के कर्मचारी ही कह रहे हैं।

सड़क निर्माण 2022 सितंबर में शुरू हुआ था। 91 किमी लंबी सड़क पूरी तरह से नई नहीं बनाई जानी है। जहां सड़क खस्ताहाल थी वहां उखाड़कर बनाई जा रही है। जहां सड़क ठीक थी, उस पर सिर्फ डामर की एक परत बिछाई जा रही है। दरअसल ठेका कम्पनी के सुस्त काम के साथ ही इस मार्ग पर भारी वाहनों का दबाव काम की गति धीमी होने की बड़ी वजह है। इससे आसपास के दर्जनभर गांव के लोगों के साथ ही सैकड़ों स्कूली बच्चों को परेशानी हो रहा है जो धूल के बीच देर तक खड़े रहकर बस का इंतजार करते हैं।

 

Also read बिना ड्राइवर 78 किमी. दौड़ी मालगाड़ी,लकड़ी के स्टॉपर लगाकर रोका गया

Today Rashifal उलझन में रहेंगे मिथुन राशि वाले, कन्‍या वालों को मिलेगा प्रमोशन, पढ़ें दैनिक राशिफल

UP-W vs DC-W Dream11: कल होगा विमेंस प्रीमियर लीग का चौथा मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

खरसिया से छाल तक एक माह में उखड़ गई सड़क

खरसिया से छाल तक 12 किमी भारी वाहनों का दबाव अधिक है। यहां एसईसीएल खदानों से कोयला परिवहन की गाड़ियां चलती हैं। पिछली बार खरसिया से छाल तक निर्माण किया गया था। यह एक माह से उखड़ गया था। खरसिया से छाल के बीच 10 से अधिक गांव के बच्चे इस सड़क से स्कूल जाते हैं। बस स्टॉप पर इंतजार करते बच्चे धूल से बीमार हो रहे हैं। छाल एवं खरसिया क्षेत्र के ग्रामीण सड़क निर्माण में हो रहे देरी को देखकर आंदोलन करने की तैयारी में है। स्कूली बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं और सड़क निर्माण जल्द कराने और धूल रोकने उपाय की मांग पर चक्काजाम करने की तैयारी कर रहे हैं।

क्या कहते हैं गणेश शर्मा, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

 Raigarh News लगातार निरीक्षण कर रही है विभाग की टीम ^सड़क निर्माण चल रहा है। बाकारुमा से धरमजयगढ़ तक डामरीकरण शुरू किया गया है। गुणवत्तापूर्ण काम के लिए विभाग की टीम लगातार निरीक्षण कर रही है। हम कोशिश कर रहे हैं ताकि सड़क निर्माण में देर न हो। – गणेश शर्मा,

Related Articles

Back to top button