अन्य खबर

Raigarh News रायगढ़ में हाथी ने एक रात में तोड़े चार मकान

Raigarh News Elephant broke four houses in one night in Raigarh

Raigarh News रायगढ़ जिला मुख्यालय से महज 8 किलोमीटर दूर जुनवानी गांव में गुरुवार देर रात एक हाथी ने गांव में उत्पात मचाया। हाथी ने तीन मकान और एक मकान के बाउण्ड्री को तोड़ दिया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, रायगढ़ जिले के बंगुरसिया-जुनवानी क्षेत्र के जंगलों में पिछले लंबे समय से हाथियों ने डेरा डाला हुआ है। रायगढ़ वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जुनवानी गांव में गुरुवार देर रात तकरीबन 3 बजे एक नर हाथी ने गांव में दस्तक दी। इस दौरान भोजन की तलाश में हाथी ने एक-एक करके तीन घरों को तोड़ दिया है।

ग्रामीणों के घरों को तोड़ा

हाथी ने जिनके मकानों को तोड़ा उनमें बसंत मालाकार, हरिहर मैत्री, शांति बाई यादव के अलावा महावीर साहू के मकान को तोड़ा है। इस घटना में घर में सो रही शांति बाई यादव के पैर में चोट लगने की वजह से मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि हाथी कभी भी रिहायशी क्षेत्र में पहुंचकर जमकर उत्पात मचाते हुए वापस जंगलों में लौट जाते हैं।

सरसों और आलू की फसल को पहुंचाया नुकसान

Raigarh News  गांव के ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार की देर रात बंगुरसिया की तरफ से भटकते हुए एक नर हाथी गांव पहुंचा था। फिर उसके घर तोड़े जाने के बाद गांव के ग्रामीणों में डर का माहौल निर्मित हो गया था। लोग अपनी जान बचाने भागते नजर आए। हाथी ने यहां सरसों और आलू की फसल को भी नुकसान पहुंचाया है।

Related Articles

Back to top button