छत्तीसगढ़

Cg News पूर्व मंत्री के प्रतिनिधि के घर ED का छापा,बंद कमरे में पूछताछ जारी

Cg News ED raids the house of former minister's representative, interrogation continues behind closed doors

Cg News  बालोद जिले के दांडी नगर में रहने वाले कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के घर शुक्रवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने दबिश दी है। सुबह 6 बजे के करीब 2 गाड़ियों में ईडी (Directorate of Enforcement) की टीम पहुंची और बंद दरवाजे के अंदर पूछताछ की जा रही है।

पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहीं अनिला भेंडिया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी का नाम कुछ दिन पहले ईडी द्वारा जारी किए गए एक प्रेस नोट में जिला खनिज संस्थान न्यास (DMF) में हुए कामों के मामले में सामने आया था। इसके बाद से वे ईडी की रडार पर थे। आज टीम ने छापेमार कार्रवाई की है। दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के प्रतिनिधि रहे पीयूष सोनी के घर ईडी का छापा।
पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के प्रतिनिधि रहे पीयूष सोनी के घर ईडी का छापा।

पीयूष सोनी दांडी क्षेत्र का काम देख रहे थे, लेकिन इनका हस्तक्षेप पूरे प्रदेश में बताया जा रहा था।

यहां भी दबिश

कोरिया, अंबिकापुर, बालोद और कोरबा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दस्तक दी है। बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में ED की दो गाड़ियां पहुंचीं, जहां उन्होंने जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ शुरू की है।

दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं, पीयूष सोनी से पूछताछ भी की जा रही है।
दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं, पीयूष सोनी से पूछताछ भी की जा रही है।

कई जिलों में मारा गया छापा

Cg News  कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी के घर पर भी ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। इसके अलावा ईडी के 8 अधिकारियों की टीम शुक्रवार सुबह दो वाहनों में अंबिकापुर के रामनिवास कॉलोनी स्थित ठेकेदार अशोक अग्रवाल के घर पहुंची और जांच की कार्रवाई शुरू की।

Related Articles

Back to top button