रायगढ़

Raigarh News महंगाई को लेकर आम आदमी बेहाल कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

Raigarh News Common man is distressed due to inflation, Congress protested

Raigarh News प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा लिए गए निर्णयानुसार आज 2 मार्च को पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों में बढ़ती महंगाई को लेकर धरना प्रदर्शन के कार्यक्रम के तहत जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला के निर्देशानुसार शहर कांग्रेस प्रभारी महामन्त्री शाखा यादव के नेतृत्व व वरिष्ठ कांग्रेसजनों की गरिमामयी उपस्थिति में कांग्रेसजन केन्द्र की मोदी सरकार की विफलताओं एवं गलत नीतियों के कारण देश में बढ़ती महंगाई जैसे- खाद्य पदार्थ, सब्जी, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, सीएनजी / पीएनजी की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ स्थानीय संजय काम्प्लेक्स सब्जी बाजार में सब्जी व किराना स्टोर्स में दैनिक आवश्यक / रोजमर्रा की वस्तुएं महंगी कीमतों में खरीदकर विरोध-प्रदर्शन किया गया।

Also read Raigarh News: एसपी दिव्यांग पटेल से भेंट कर पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने पुलिस का जताया आभार

Cg News: छत्तीसगढ़ में वन विभाग की लापरवाही से युवक की गयी जान,जाने पूरा मामला

12 मार्च को किसानों को भुगतान की जाएगी धान के अंतर की राशि : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय

जहां जिला कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री शाखा यादव ने बताया कि मोदी राज में रोजमर्रा की जरूरतों के दाम बेतहाशा बढ़ गये है। 2014 में जो गैस का सिलेंडर 410 रु. का था, आज वह 1000 रु. के पार है। पेट्रोल के दाम 70 रु. प्रति लीटर से बढ़कर 100 रु. प्रति लीटर के पार हो गए हैं जबकि डीजल के दाम 55 रु. प्रति लीटर से बढ़कर 90 रु. प्रति लीटर के करीब पहुंच गए हैं। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड आयल का दाम लगातार कम हो रहे है। 2014 की तुलना में वर्तमान में क्रूड आयल आधे रेट में मिल रहा है लेकिन  उसका लाभ आम जनता को नही मिल रहा है। खाने के तेल और दाल की कीमत 70 रु. और 60 रु. प्रति किलो थी, वह 200 रू. प्रति किलो को पार कर गई है। इतना ही नहीं, बीते दिनों जीएसटी की बर्बर मार से दही, पनीर, लस्सी, आटा, सूखा सोयाबीन, मटर व मुरमुरे भी बच नहीं सके, उन पर भी 5 फीसदी जीएसटी लगा दिया गया। होटल के 1,000 रु. के कमरे पर 12 प्रतिशत जीएसटी, अस्पताल के आईसीयू बेड पर 5 प्रतिशत जीएसटी! जीने के लिए सभी आवश्यक चीजों पर जीएसटी लगाकर चैन नहीं मिला तो श्मशान घाट के निर्माण पर भी जीएसटी बढ़ा दिया गया है। इस वर्कर जन्म से मृत्यु तक के हर समान जी.एस. टी. की मार से नहीं बच पाए हैं।
वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता संतोष राय अग्रवाल ने बताया कि भवन निर्माण सामग्रियों के की कीमतें भी आसमान छू रही हैं 2014 में जो सीमेंट 180 में मिलता था वहः बढ़कर आज 350 से ऊपर हो चुका है उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने जनता की भलाई का एक भी कार्य नहीं किया वह केवल हम दो हमारे दो के लिए ही सत्तासीन हुई है उन्हें भरपूर मदद कर रही है आम आदमी बेहाल है और सरकार अपने मे मस्त है ।

Raigarh News आज के इस महंगाई विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय ,अरुण गुप्ता,शाखा यादव प्रभारी महामन्त्री जिला कांग्रेस ,नगर कांग्रेस अध्यक्ष द्वय विकास ठेठवार व मदन महन्त, ब्लाक कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष रामलाल पटेल,संतोष राय अग्रवाल,अनिल अग्रवाल (चीकू),हरेराम तिवारी, दयाराम ध्रुवे,संजय देवांगन,सूरज उपाध्याय, रंजना पटेल, वसीम खान विनोद कपूर, शकील अहमद (सेवादल),लता खूंटे, सत्यप्रकाश शर्मा,राजेश कछवाहा,शारदा सिंह गहलौत,गौरांग अधिकारी,तरुण शर्मा,प्रताप सिंह,सोनू पुरोहित,संतोष कुमार यादव,दुष्यंत देवांगन,हरिराम खूंटे,संतोष कुमत,वक़ील अहमद सिद्दकी,श्रेयांश शर्मा,आकाश समुद्रे सहित अन्य कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button