रायगढ़

Raigarh News: रायगढ़ जिले के इस क्षेत्र मे हुआ दर्दनाक हादसा…:बाइक सवार दो युवकों पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार,मौके पर हुई मौत

Raigarh News रायगढ़ के रेंगालबहरी में शुक्रवार को दो युवकों की जिंदगी पर वज्रपात हो गया। दोनों बैंक का काम निपटाकर बाइक से अपने गांव घरघोड़ा लौट रहे थे। इसी दौरान हाईटेंशन लाइन(33 केवीए) का तार उन पर आ गिरा। तार का सिरा एक युवक के शरीर पर लिपट भी गया।

जानकारी के मुताबिक घरघोड़ा बरकसपाली के रहने वाले टेकलाल यादव (36) और हरि राठिया (33) तमनार में पॉवर लिमिटेड में ठेका श्रमिक थे। शुक्रवार को दोनों छुट्टी पर थे। इस कारण गांव से बैंक का काम निपटाने घरघोड़ा आए हुए थे। वहां से लौटते हुए जब वे 8 किलोमीटर दूर रेंगालबहरी से गुजर रहे ​थे, तभी उन पर हाईटेंशन लाइन का तार आ गिरा। उनकी मौके पर जान चली गई। दोनों अपने-अपने परिवार में कमाने वाले इकलौते थे। हरि राठिया पूर्व सरपंच का बेटा है।

Read more : Girl Fell in Borewell: 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरने वाली बच्ची की हुई मौत, गाँव मे दहशत का माहौल

बिजली कम्पनी के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर मनीष तनेजा का कहना है कि तार पहले से टूटा था या अचानक टूटकर गिरा, इसकी जांच की जा रही है। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत की एक महीने में ये तीसरी घटना है। बीते 15 मई को ही जगदलपुर में एक महिला की मौत हो गई थी।

Raigarh News घटना को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या यह महज हादसा है या बिजली विभाग की लापरवाही का परिणाम। बताया जा रहा है कि मानसून का सीजन होने से इस समय रोज अंधड़ आ रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि मानसून सीजन से पहले विभाग को मेंटनेंस का काम निपटा लेना चाहिए। मेंटनेंस की कमी के कारण बिजली के तार गिरते हैं।

Related Articles

Back to top button