रायगढ़

Raigarh News: रात होते ही हाथी दल खेतों में मचा रहे उत्पात,रायगढ़ में किसानों के फसल को किया बर्बाद

Raigarh News रायगढ़ जिले के खरसिया रेंज में पिछले कुछ दिनों से आठ हाथी का दल जमकर उत्पात मचा रहा है। रात होते ही यह दल किसानों के खेतों में पहुंच फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। बुधवार रात भी दो किसानों के फसल को हाथियों ने चौपट कर दिया। सप्ताह भर में करीब तीन एकड़ फसल को हाथियों ने बर्बाद कर दिया। फिलहाल विभाग द्वारा नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, खरसिया रेंज के बरगढ़ बीट क्षेत्र में हाथियों का उत्पात जारी है। बुधवार रात आठ हाथियों का दल गाढ़ापारा क्षेत्र के खेतों में पहुंचे और यहां भोला राठिया और सुरेन्द्र राठिया के खेतों में लगे फसलों को रौंदने लगे। कुछ फसलों को हाथियों ने खाया तो कुछ को अपने भारी भरकम पैरों के तले दबाकर चौपट कर दिया।

हाथी मित्र दल की मदद से खदेड़ा

वहीं मामले की जानकारी पर वन अमला हाथी मित्र दल के साथ मौके पर पहुंचे। वन अमला ने हाथी मित्र दल की मदद से हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया गया। इससे हाथियों का दल वापस जंगल की ओर चले गए। सुबह नुकसान का आंकलन विभाग द्वारा किया जा रहा है। वन विभाग के कहना है कि हाथियों के दल पर विभाग द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है।

सप्ताह भर से रात होते ही पहुंच रहे हाथी

Raigarh News बरगढ़ बीट के परिसर रक्षक नंद कुमार राठिया ने बताया कि पिछले करीब सप्ताह भर से हाथियों का दल यहां पहुंच रहा है। अब तक करीब 8 से 9 किसानों के लगभग तीन एकड़ फसल को हाथियों ने चौपट किया है। बताया जा रहा है कि आठ हाथियों के इस दल में तीन नर, तीन मादा, दो शावक शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button