रायगढ़

Raigarh News: चमड़ा गोदाम और मोदी नगर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर..

Raigarh News रायगढ़, 17 मार्च। शुक्रवार सुबह आरपीएफ ने शहर के चमड़ा गोदाम मोहल्ले में रेल्वेट्रैक के आसपास बेजाकब्जा कर बनाए 13 झुग्गी झोपड़ियों को ध्वस्त किया। वहीं, दोपहर निगम प्रशासन ने मोदी नगर में अतिक्रमण की जमीन पर बने एक मकान के लेटबाथ को ढहा दिया। हालांकि, कहीं भी विरोध नहीं होने से विवाद भी नहीं हुआ।

रायगढ़ को स्वच्छ और सुंदर शहर बनाने निगम प्रशासन संजीदा है। यही वजह है कि पिछले कुछ समय से अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाने में भी गुरेज नहीं किया जा रहा है। इसी क्रम में आरपीएफ ने शुक्रवार सुबह रेलवे स्टेशन से लगे चमड़ा गोदाम मोहल्ले के तेंदूडीपा में चिन्हित 13 झुग्गी झोपड़ियों को बुलडोजर से नेस्तनाबूद कराते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया। दरअसल, पिछले साल किरोड़ीमल नगर से रायगढ़ तक रेल्वेट्रैक के इर्द-गिर्द सीमांकन कर अतिक्रमण की श्रेणी में पाए जाने पर 30 लोगों को नोटिस दिया था। चूंकि, रेल्वे की जमीन पर रहने वाले लोगों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनने के अलावे उनके पास राशन तक है, इसलिए प्रेमनगर के बाशिंदे एसडीएम तथा नगर निगम के पास फरियाद भी करने पर पट्टा जारी हुआ तो वे शांत हो गए थे। वहीं, एसईसीआर से मेमो मिलने के बाद आरपीएफ ने रेलवे लाईन विस्तार को देख बुलडोजर से फिलहाल 13 अवैध झुग्गी झोपड़ियों को ढहा दिया।

इसी तरह निगम प्रशासन ने चक्रधर नगर स्थित मोदी नगर में बने दुष्यंत सिंह के मकान को सही पाया, मगर लेटबाथ को अतिक्रमण के दायरे में देख उसे मर्तबे नोटिस तक दिया गया पर कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला तो आखिरकार उसे बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। दुष्यंत सिंह ने मीडिया को बताया कि उनका परिवार वहां तकरीबन 35 साल से रहता है। ननि प्रशासन से 3 दफे बेजाकब्जा हटाने का नोटिस मिला, मगर तबियत खराब होने के कारण वे जवाब नहीं दे सके तो उनके घर के लेटबाथ को तोड़ दिया गया है। वहीं, नगर निगम के सहायक अतिक्रमण अधिकारी मुन्ना होता बताते हैं कि चमड़ा गोदाम में नया स्वास्थ्य केंद्र बनाने का प्रस्ताव है इसलिए 3 बार नोटिस देने के बाद भी जवाब नहीं मिलने पर तोड़ू दस्ते को नियमानुसार कार्रवाई करनी पड़ी है।

 

Also Read Raigarh News: किसान जल अधिकार आंदोलन 20 को नेतनागर से कलेक्ट्रेट तक करेगी पदयात्रा..

 

 

*अब प्रेमनगर में बेजाकब्जाधारियों पर गिरेगी गाज*

Raigarh Newsमोदी नगर में कार्रवाई के बाद निगम प्रशासन अब रेल्वेट्रैक किनारे अतिक्रमण कर बसने वाले प्रेम नगर के लोगों के खिलाफ भी गाज गिराने की तैयारी कर चुकी है। एक – दो रोज में तोड़ू दस्ता प्रेमनगर को निशाना बनाते हुए अतिक्रमणकरियों को सबक सिखाने के लिए जेसीबी लेकर कूच करेगा।

Related Articles

Back to top button