रायगढ़

Raigarh News कल किरोड़ीमल नगर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा ओभर ब्रिज एवं सड़क निर्माण का किया जाएंगे शिलान्यास

Raigarh News Prime Minister Shri Narendra Modi will lay the foundation stone for over bridge and road construction through video conferencing in Kirori Mal Nagar tomorrow.

Raigarh News Prashant Tiwari 2047 के विकसित भारत का विकसित रेल” के अंतर्गत देश में रेल विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों के महत्वपूर्ण कड़ी में कल 26 फरवरी 2024 को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 40 हजार करोड़ रुपए से अधिक की अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत 554 महत्वपूर्ण स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास तथा 1500 रोड ओवरब्रिज/अंडरपास का लोकार्पण/शिलान्यास वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया । जिसमें बिलासपुर मंडल के 21 फाटकों में 177.43 करोड़ रुपए की लागत से अंडरपास का निर्माण 25 फाटकों में 673.88 करोड़ रुपए की लागत से रोड ओवरब्रिज का निर्माण तथा 181.66 करोड़ रुपए की लागत से 15 स्टेशनों में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों के पुनर्विकास सहित कुल 1032.97 करोड़ रुपए का कार्य शामिल है।

raigarh news

Also Read मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय 26 फरवरी को सिरपुर महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे
Raigarh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2280 करोड़ की लागत से देशभर के 21 ईएसआईसी मेडिकल कालेजों, अस्पतालों और औषधालयों की योजनाओं का किया वर्चुअल लोकार्पण एवं उद्घाटन

 

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों में आधुनिक यात्री सुविधा उपलब्ध कराये जा रहे हैं। जिसमें सर्कुलेटिंग क्षेत्र में चौड़े रोड का निर्माण, आकर्षण प्रवेश द्वार, सुव्यवस्थित पार्किंग एरिया, गार्डन व सौंदर्याकरण, स्थानीय कला-संस्कृति की चित्रकारी, बेहतर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करना, डिजाइनर साइनेजेस, चौड़े फुटओवर ब्रिज का निर्माण, अतिरिक्त प्लेटफार्म शेल्टर का निर्माण, अतिरिक्त शौचालय का निर्माण भव्य प्रतीक्षालय का निर्माण, महिलाओं व दिव्यांगजनों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराना जैसे अनेक कार्य शामिल है।

Also read लोकार्पण कार्य – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आईआईटी भिलाई के स्थायी परिसर का वर्चुअल माध्यम से करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया शुभारंभ

Raigarh News: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का किया वर्चुअल शुभारंभ

फाटकों में रेल ओवरब्रिज/अंडरपास के निर्माण से समपार फाटक से आवागमन करने वाले सड़क मार्ग के मुसाफिरों तथा वाहनों आदि को दुर्घटना मुक्त, निर्बाध गति एवं सुरक्षा के साथ सड़क यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी ।

Raigarh News  “2047 के विकसित भारत का विकसित रेल के अंतर्गत देश में रेल विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों के महत्वपूर्ण कड़ी में कल 26 फरवरी 2024 को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा देश भर में बने अथवा बनाए जा रहे 1500 रोड ओवरब्रिज/अंडरपास का लोकार्पण/शिलान्यास वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया जा रहा है । अत्यंत हर्ष हो रहा है कि किरोडीमल नगर के 293- फाटक को भी इस योजना में शामिल किया गया है।

Related Articles

Back to top button