अन्य खबर

गर्मियो में गार्डन को हरा भरा रखने के लिए लगाए इन फूलो के पौधे

गर्मियो में गार्डन को हरा भरा रखने के लिए लगाए इन फूलो के पौधे

गर्मियो में गार्डन को हरा भरा रखने के लिए लगाए इन फूलो के पौधे गर्मिया शुरू हो चुकी है और धुप की वजह से कई पौधे मुरझा जाते है और गार्डन खाली-खाली लगता है ,तो आज हम आपको बताने वाले की गर्मियों में किस तरह के पौधों को लगाने से गार्डन एक दम  खिला- खिला दिखेगा और पुरे सीजन गार्डन फूलों से हरा भरा दिखेगा।

यह भी पढ़े :Thar को उसकी नानी याद  दिलाने और लोगो के दिल पर राज करने आई Maruti Jimny की New SUV Car – देखें प्राइस

गर्मियो में गार्डन को हरा भरा रखने के लिए लगाए इन फूलो के पौधे

गर्मिया शुरू हो चुकी है और आप अपने गार्डन और गमलों को गर्मियों में भी हरा भरा रखना चाहते है तो इन पोधो के फूल गर्मियों में भी खिले खिले और खुशबूदार रहते है ये पौधे सीजन खिले और हरे भरे रहते है। जिससे गार्डन और घरो की छत ,आँगन , बालकनी काफी खूबसूरत लगती है और इसमें लगे हुए फूल अपनी खुशबू और रंगो से काफी अट्रैक्टिव लगते है।

गुलहड़ , गेंदा , सूरजमुखी ,मोगरा और कई

 

गुलहड़ का पौधा बारहमासी होता है ,इसमें हर सीजन में फूल खिलते है। और यह तेज धुप में भी हरा भरा रहता है। इस पौधे को ज्यादा देख रेख की जरुरत नई होती है।

सूरजमुखी सूरजमुखी के फूल जितने देखने में खूबसूरत होते है उतना ही इसके पौधे को लगाना थोड़ा कठिन है। इस पौधे की देखरेख करना जरूरी है समय पर पानी और खाद देना।यह तेज धुप में भी खिला रहता है।  इसके फूल बेहद सुन्दर लगते है ,यह सूर्य की तरह है जो सूर्य जिस दिशा से उगता और डूबता है उसी तरह यह फूल सूर्य के साथ साथ अपने आप को भी उसी दिशा में घूमता है।

 

गर्मियो में गार्डन को हरा भरा रखने के लिए लगाए इन फूलो के पौधे

गेंदे के पौधे लगाने से गार्डन गमले सभी की रौनक बड़ा देता है। इस पौधे को लगाना आसान और बेहद सरल है ,इसे ज्यादा नमी की आवश्यकता नहीं होती है हलाकि की इसे समय समय से पानी डाले। जिससे इसके फूल खिलते ही रहे। गेंदे के फूलो की खुशबू से वातावरण और आपका मन काफी रिलैक्स महसूस करेंगे।

मोगरा मोगरा की खुशबू काफी मनमोहक होती है अगर आप इसे लगते है तो आपका घर और गार्डन आस पास का वातावरण खुशबु से महक जायेगा इन पोधो को समय समय पे पानी की आवश्यकता होती है। इसे यह गर्मियों में भी खिले रहते है हलाकि इसे थोड़ी देखरेख की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़े :Cg News: छत्तीसगढ़ के इस जिले मे होली में खेला खूनी खेल,तीन ग्रामीणों की निर्मम हत्या,नक्सलियों ने किया जिला बंद का आह्वान

Related Articles

Back to top button