बिजनेस

Petrol Diesel Price: कहीं हुआ सस्ता तो कहीं हुआ महंगा, जानें अपने शहर के पेट्रोल – डीजल के भाव…

Petrol Diesel Price: नई दिल्ली: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया है. तेल कंपनियों ने आज यानी 19 जनवरी 2024 के लिए पेट्रोल-डीजल की के नए रेट (Petrol Diesel Rates) अपडेट कर दिए हैं. जिसके मुताबिक, देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है. वहीं, कुछ ऐसे राज्य हैं जहां आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. यहां हम आपको पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट (Petrol Diesel latest Price) बताने जा रहे हैं. तेल भरवाने के लिए जाने से पहले आज देश में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है, ये जानना आपके लिए जरूरी है.

Read more: Bhog ke Niyam: घर में विराजित हैं लड्डू गोपाल, तो सोने से पहले जरूर करें ये काम, घर में आएगी संतुष्टि

चलिए जानते हैं कि आज देश के महानगरों सहित अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है
महाराष्ट्र सहित इन राज्यों पेट्रोल-डीजल सस्ता (Petrol Diesel Rates)
राज्य स्तर पर बात करें तो आज महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम 82पैसे घटकर 106.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79 पैसे घटकर 92.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा आंध्रप्रदेश, असम, झारखंड, पुडुचेरी और यूपी में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें घट गई हैं. जबकि बिहार, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और राजस्थान में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है.

Read more: Flour for Weight Loss: 7 दिनों में कम होने लगेगा वजन, बस गेहूं की जगह खाएं इस आटे से बनी रोटी, दिखेगा गजब का असर..

SMS के जरिए पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव
Petrol Diesel Price : आप SMS के जरिए पेट्रोल-डीजल के भाव घर बैठे जान सकते हैं. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और अगर BPCL कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम पता कर सकते हैं. वहीं, अगर HPCL के कस्टमर हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button