टेक्नोलोजी

OnePlus को टक्कर देने आ रहा Sony का धांसू स्मार्टफोन, सॉलिड कैमरा क्वालिटी से DSLR को देंगा मात

Sony Xperia 1 VI: OnePlus को टक्कर देने आ रहा Sony का धांसू स्मार्टफोन, सॉलिड कैमरा क्वालिटी से DSLR को देंगा मात। सोनी के अपकमिंग स्मार्टफोन Sony Xperia 1 VI के बारे में पिछले साल कुछ लीक्स आई थीं, लेकिन कुछ समय के लिए सब शांत हो गया था. हाल ही में, ये लीक्स फिर तेज़ी से फैलने लगी हैं, शायद इसलिए क्योंकि इसके लॉन्च की संभावित तारीख करीब आ रही है. Insider Sony नाम के लीकर ने X पर पोस्ट किया है और बताया है कि फोन में कैमरा कैसा होने वाला है. लीक के मुताबिक फोन में पीछे की तरफ़ तीन कैमरे होंगे, जबकि पिछले मॉडल में सिर्फ़ दो कैमरे थे. यानी कैमरे में अपग्रेड हुआ है. अभी तक ये साफ नहीं है कि तीन कैमरे क्या-क्या फीचर्स देंगे, लेकिन उम्मीद है कि तस्वीरें पहले से ज्यादा अच्छी आएंगी. आइये जानते है इसके बारे में…

ये भी पढ़े: Moto G24: भारतीय बाजार में 6000mAh बैटरी और 50MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Moto G24 Power

बेहद शानदार होगा Sony Xperia 1 VI का कैमरा

सोनी सोनी एक्सपीरिया 1 VI (Sony Xperia 1 VI) में तीनों कैमरे 48MP के सेंसर के साथ आएंगे, जो Xperia 1 V के मेन कैमरे में इस्तेमाल हुए Exmor T for mobile सेंसर का ही इस्तेमाल करते हैं. ये टेक्नोलॉजी कैमरे को ज़्यादा लाइट लेने में मदद करती है और तस्वीरों में गड़बड़ी (Noise) कम करती है. असल में, इस फोन के मुख्य कैमरे में बड़ा f/1.4 अपर्चर होगा, जिससे कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें ली जा सकेंगी. इसमें 2x का ऑप्टिकल जूम भी होगा, जिससे आप बिना क्वालिटी खोए ही जूम इन कर सकते हैं. साथ ही, इसमें तेज और ज्यादा सटीक फोकस के लिए डुअल-PD AF टेक्नोलॉजी भी होगी.

OnePlus को टक्कर देने आ रहा Sony का धांसू स्मार्टफोन, सॉलिड कैमरा क्वालिटी से DSLR को देंगा मात 

Sony Xperia 1 VI - First Look 2024 @Techiside - YouTube

1080p वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है यह फोन

कहा जा रहा है कि यह फोन 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) भी मौजूद होगा, जिससे हिलते हुए हाथों से भी अच्छी वीडियो बनाई जा सकेंगी. फोन में एक चौड़ा कैमरा होगा जो 14-18mm फोकल लेंथ के साथ आता है. मतलब, ये बड़े नज़ारों वाली तस्वीरें लेने के लिए बहुत अच्छा है. इसमें ऑन-चिप ऑटोफोकस भी है, जो चीजों को तेजी से और सही से फोकस करता है. दूसरा कैमरा दूर की चीज़ों की तस्वीरें लेने में माहिर है. इसमें 6x जूम है, जिसका मतलब है कि आप चीज़ों को 6 गुना बड़ा करके देख सकते हैं.

ये भी पढ़े: DSLR की नींद उड़ाने जल्द दस्तक देगा Redmi का ये शानदार Smartphone, बेहतरीन डिस्प्ले और प्रोसेसर से होगा लैस

Xperia 1 VI जल्दी हो सकता है लॉन्च

OnePlus को टक्कर देने आ रहा Sony का धांसू स्मार्टफोन, सॉलिड कैमरा क्वालिटी से DSLR को देंगा मात। जल्दी ही सोनी अपना नया फोन Xperia 1 VI लॉन्च करेगा, लेकिन अभी इसकी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. शायद इसे 26 फरवरी को ही दिखा दिया जाए, क्योंकि उस दिन भी सोनी का बड़ा इवेंट है. कुल मिलाकर, अगले कुछ हफ्तों में हमें Xperia 1 VI के बारे में और ज़्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button