ऑटोमोबाइल

Paytm Fastag: एक्टिव रखना चाहते हैं FASTag तो आज ही निपटाए ये काम, NHAI ने जारी की एडवाइजरी

Paytm Fastag: एक्टिव रखना चाहते हैं FASTag तो आज ही निपटाए ये काम, NHAI ने जारी की एडवाइजरी। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की रोड टोलिंग अथॉरिटी की ओर से फास्टैग यूजर्स के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। संस्था द्वारा 32 बैंकों की एक लिस्ट निकाली गई है और यूजर्स को कहा गया है कि इन्हीं बैंकों से फास्टैग खरीदें। इस लिस्ट में पेटीएम पेमेंट्स बैंक फास्टैग का नाम नहीं था। बता दें, आरबीआई की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर रोक लगा दी गई है। केंद्रीय बैंक के निर्देश के अनुसार 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक को करीब अपनी सभी सेवाएं रोक दी है। इसका सीधा मतलब है कि पेटीएम फास्टैग यूजर्स को नया फास्टैग लेना होगा।

पेटीएम फास्टैग यूजर्स को नया फास्टैग लेना होगा

NHAI द्वारा 32 बैंकों की एक लिस्ट निकाली गई है और यूजर्स को कहा गया है कि इन्हीं बैंकों से फास्टैग खरीदें। इस लिस्ट में पेटीएम पेमेंट्स बैंक फास्टैग का नाम नहीं था। इसका सीधा मतलब है कि पेटीएम फास्टैग यूजर्स को नया फास्टैग लेना होगा। बता दें, भारत में करीब 7 करोड़ के आसपास फास्टैग यूजर्स हैं और पेटीएम पेमेंट बैंक का दावा है कि उसके पास करीब इसमें 30 प्रतिशत से ज्यादा का मार्केट शेयर। ऐसे में एक अनुमान के मुताबिक, देश में 2 करोड़ से ज्यादा पेटीएम फास्टैग यूजर्स हैं। एक्टिव रखना चाहते हैं FASTag तो आज ही निपटाए ये काम, NHAI ने जारी की एडवाइजरी।

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Dhan Bonus 2024: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, जल्द ही खाते में आएगी धान बोनस की राशि

NHAI की रोड टोलिंग अथॉरिटी द्वारा लिस्ट की जारी

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से एक पोस्ट किया गया है, जिसमें कहा गया है कि बिना किसी झंझट के फास्टैग के साथ ट्रैवल करें। केवल नीचे दिए गए बैंकों से ही अपना फास्टैग खरीदें। इस लिस्ट में कुछ 32 बैंकों का नाम जारी किया गया है, जिसमें पेटीएम नहीं है। वही इकोनॉनिम टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया कि हाइवे अथॉरिटी की ओर से लिए गए इस निर्णय का उद्देश्य पेटीएम फास्टैग यूजर्स को किसी भी झंझट से बचाना है ताकि हाइवे पर यात्रा करते समय टोल चुकाने को लेकर उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़े: Business Idea: बेरोजगार रहने से अच्छा है, घर बैठे शुरू करो यह काम, हर साल ये बिजनेस देगा लाखों की आमदनी

Related Articles

Back to top button